Alcazar कंपनी की Creta पर ही बेस्ड है, लेकिन ये क्रेटा से 150mm अधिक लंबी है. क्रेटा का व्हीलबेस 2610mm है जबकि इसका व्हीलबेस 2760mm है. इस सेगमेंट की कारों में ये सबसे अधिक है. जबकि टाटा सफारी का व्हीलबेस 2741mm, एमजी हेक्टर प्लस का 2750mm और महिन्द्रा एक्सयूवी500 का 2700mm है.
(Photo: Hyundai Motors)
Alcazar के 6-सीटर मॉडल में बीच वाली लाइन में कैप्टन सीट का ऑप्शन मिलेगा. वहीं 7-सीटर में ग्राहकों को पीछे वाली दोनों लाइनों में बेंच सीट का विकल्प मिलेगा. इसमें पीछे वाली सीट तक जाने के लिए वन टच मैकेनिज्म दिया गया है.
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Alcazar में अपने हिसाब से लेग स्पेस सेट करने के लिए बीच वाली रो की सीटों को आगे-पीछे स्लाइड करने की सुविधा दी गई है. तीसरी लाइन की सीटों में रिक्लाइनिंग मोड भी है जो बेहतर बूट स्पेस देता है. तीनों लाइन की सिटिंग को मिलाकर 180 लीटर का बूट स्पेस है जो टाटा सफारी के 73 लीटर, हेक्टर प्लस के 155 लीटर और एक्यूवी500 के 93 लीटर से अधिक है. (Photo: Hyundai Motors)
कंपनी ने Alcazar को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ पेश किया है. इसमें तीसरी पीढ़ी का एनयू 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन और यू2 1.5 लीटर का डीजल इंजन है. दोनों इंजन के साथ 6 ऑटोमेटिक या मैनुअल गियर का विकल्प मिलता है. कंपनी का दावा है कि पेट्रोल से चलने वाली Alcazar 10 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है.
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कंपनी की ALcazar की बाजार में सीधी टक्कर Tata Motors की 7 सीटर एसयूवी Safari, M&M की XUV 500 और MG Motors की Hector Plus से होने वाली है. (Photo: File)