
ऐप बेस्ड टैक्सी सर्विस का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है कि राइड कंफर्म होने के बाद अक्सर ड्राइवर उन्हें फोन करके गंतव्य (ड्रॉप लोकेशन) या पेमेंट ऑप्शन के बारे में पूछते हैं और फिर अपनी पसंद के मुताबिक नहीं होने पर बाद में राइड कैंसिल कर देते हैं. इससे ग्राहकों को बहुत परेशानी होती है. लेकिन Ola Cabs ने इस प्रॉब्लम का सॉल्युशन ढूंढ लिया है.
कैब इंडस्ट्री की बड़ी प्रॉब्लम
Ola Cabs के सीईओ भाविश अग्रवाल का कहना है कि ड्राइवर का राइड कैंसिल करना पूरी कैब इंडस्ट्री की बड़ी प्रॉब्लम है. कंपनी अब इस समस्या का समाधान करने जा रही है.
भाविश ने अपने ट्वीट (Bhavish Aggarwal Tweet) में कहा कि ‘ग्राहकों की दूसरी सबसे बड़ी शिकायत है कि उनके ड्राइवर ने ओला राइड कैंसिल क्यों की?’
Addressing the 2nd most popular question I get - Why does my driver cancel my Ola ride?!!
We're taking steps to fix this industry wide issue. Ola drivers will now see approx drop location & payment mode before accepting a ride. Enabling drivers is key to reducing cancelations. pic.twitter.com/MFaK1q0On8
ड्राइवर को पहले मिलेगी जानकारी
कंपनी ने अपने पार्टनर ड्राइवर्स के लिए Ola Driver App पर कुछ नए फीचर जोड़े हैं. ऐसे में ड्राइवर को राइड कंफर्म करने से पहले ही ड्रॉप लोकेशन की जानकारी दिखाई देगी. इतना ही नहीं ड्राइवर को पहले से पता होगा कि ग्राहक किस तरीके से पेमेंट करने वाला है. इससे ड्राइवर के बुकिंग कंफर्म करने के बाद ओला राइड कैंसिल करने की संख्या में कमी आने की उम्मीद है. साथ ही ग्राहकों को भी कैब के लिए ज्यादा वेट नहीं करना होगा.
Ola Scooter की डिलीवरी में बिजी हैं भाविश
इन दिनों भाविश अग्रवाल अपने नए वेंचर Ola Scooter की डिलीवरी में खासे बिजी हैं. बीते सप्ताह कंपनी ने अपने पहले 100 इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 और Ola S1 Pro की डिलीवरी की. वहीं कंपनी जनवरी के अंत में इसकी परचेज विंडो फिर से खोलने जा रही है.
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