
हरिओम आटा कंपनी का IPO ग्रे मार्केट में धमाल मचाए हुए है, जिस कारण निवेशकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. इस आईपीओ को शुरुआती दो दिन में सिर्फ 204 गुना सब्सक्राइब किया गया था, लेकिन आज आखिरी दिन रिटेल निवेशकों ने अभी तक 1500 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब कर लिया है. कुल इस आईपीओ को 1040 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका है. अभी भी इसमें दांव लगाने का मौका है.
- दोपहर 2 बजे NII कैटेगरी 861 गुना सब्सक्राइब हुआ, जबकि रिटेल कैटेगरी 1886 गुना सब्सक्राइब हुआ है. इस तरह से ये आईपीओ कुल 1382 गुना सब्सक्राइब हो चुका है. अभी निवेशकों के पास शाम 5 बजे तक का वक्त है.
हरिओम आटा का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 21 मई 2024 तक खुला रहेगा. कंपनी का IPO दांव लगाने के लिए 16 मई को खुला था. हरिओम आटा के शेयर (Hariom Atta Share) ग्रे मार्केट में धमाल मचा रहा है. कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 314.58% की प्रीमियम पर लिस्ट होने का अनुमान है. ऐसे में अगर कोई इस IPO में पैसा लगाता है तो उसकी रकम 4 गुना से ज्यादा हो जाएगी.
₹199 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं शेयर
Hariom Atta & Spice एसएमई IPO का लास्ट GMP ₹151 है. जबकि आईपीओ का प्राइस बैंड 48 रुपये प्रति शेयर है. अनुमान है कि हरिओम आटा के शेयर ₹199 रुपये पर लिस्ट होंगे, जो प्राइस बैंड से 314.58 फीसदी ज्यादा है.
24 मई को लिस्ट होगा ये आईपीओ
Hariom Atta एंड स्पाइस आईपीओ का फिक्स प्राइस इश्यू 5.54 करोड़ रुपये का है, जिसके तहत कुल फ्रेश इश्यू 11.55 लाख शेयरों का जारी किया गया है. इस आईपीओ के तहत शेयरों का अलॉटमेंट बुधवार 22 मई को किया जाएगा. यह आईपीओ एनएसई पर 24 मई को लिस्ट होगा.
453,600 रुपये कमाई का मौका
अगर आप इस आईपीओ में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपको कम से कम 3000 शेयरों का एक लॉट खरीदना होगा. जिसके लिए रिटेल इन्वेस्टर्स ₹144,000 का निवेश कर सकते हैं. वहीं हाई नेटवर्थ निवेशक इसके दो लॉट कम से कम खरीद सकते हैं, जिसके लिए इन्हें कम से कम ₹288,000 का निवेश करना होगा. ऐसे में अगर रिटेल इन्वेस्टर्स इसके एक लॉट खरीदते हैं तो उसकी कमाई 453,600 रुपये हो जाएगी. इसमें निवेश की गई रकम शामिल नहीं है.
क्या करती है कंपनी
2018 में स्थापित HOAC फूड्स इंडिया लिमिटेड आटा, मसाला और अन्य खाद्य उत्पादों को बनाती है. ब्रांड नाम "हरिओम" का उपयोग विशेष ब्रांड आउटलेट के माध्यम से दिल्ली-एनसीआर और उसके आसपास आटा (चक्की आटा), जड़ी-बूटियों और मसालों, बिना पॉलिश की गई दालों, अनाज और पीली सरसों के तेल के कारोबार और बिक्री के लिए किया जाता है.
31 दिसंबर, 2023 तक, कंपनी के पास 10 एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट थे, जिनमें 4 कंपनी के स्वामित्व वाले और 6 फ्रेंचाइजी के स्वामित्व वाले थे. आउटलेट केवल कंपनी के उत्पाद बेचते थे और बिक्री और बिजनेस टीम में 12 कर्मचारी हैं.
(नोट- किसी भी आईपीओ में पैसा लगाने से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें.)