
एफएमसीजी सेक्टर की कंपनी अडानी विल्मर के आईपीओ (Adani Wilmar IPO) को लेकर दूसरे दिन भी निवेशकों में कोई खास उत्साह देखने को नहीं मिला. 3,600 करोड़ रुपये का ये आईपीओ गुरुवार को खुला था और शुक्रवार को दूसरे दिन भी इसका रंग फीका दिखा. रिटेल इंवेस्टर्स की कैटेगरी को छोड़कर बाकी कैटेगरी में दूसरे दिन आईपीओ महज इतना ही भर सका.
आईपीओ को मिला इतना सब्सक्रिप्शन
फॉर्च्यून ब्रांड (Fortune) नाम से कारोबार करने वाली इस कंपनी के आईपीओ में रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए 35% हिस्सा रखा गया था. शुक्रवार तक इस कैटेगरी में 1.85 गुना सब्सक्रिप्शन देखा गया. कंपनी ने इस कैटेगरी में 5,03,00,459 शेयर रखे हैं और अब तक उसे 9,30,55,849 शेयर के लिए बोलियां मिल चुकी हैं. गुरुवार को इस कैटेगरी में 96% सब्सक्रिप्शन हुआ था और कंपनी को 4,82,88,479 शेयर के लिए बोलियां मिली थीं.
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दूसरे दिन तक QIB कैटेगरी में आईपीओ 39% और गैर-संस्थागत निवेशक कैटेगरी में 88% ही सब्सक्रिप्शन पर पहुंचा. कंपनी के पूरे आईपीओ को दूसरे दिन तक 1.13 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ है.
Adani Wilmar का IPO
अडानी विल्मर का आईपीओ अब 31 जनवरी 2022 को बंद होगा. गुरुवार को इसके खुलने से पहले कंपनी ने एंकर इन्वेस्टर्स (Anchor Investors) से 940 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं. इस आईपीओ के लिए 218 से 230 रुपये का प्राइस बैंड (Adani Wilmar IPO Price Band) तय किया गया है. कंपनी की योजना इस इश्यू से 3,600 करोड़ रुपये तक की रकम जुटाने की है. रिटेल निवेशक को एक लॉट के लिए कम से कम 14,950 रुपये लगाने होंगे.
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