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OPPO India बना आफ्टर-सेल्स सर्विस में नंबर वन ब्रैंड, 62% कस्टमर्स रहे बेहद संतुष्ट

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OPPO India रिपेयर क्वॉलिटी, कीमत, समस्याओं के समाधान की स्पीड, पारदर्शिता, स्टाफ अनुभव और कई भाषाओं में बातचीत जैसे अहम क्षेत्रों में कस्टमर्स के लिए ‘वेरी सैटिसफाइड’ यानी सबसे ज्यादा असरदार ब्रैंड बनकर उभरा।

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 04 अक्टूबर 2024,
  • अपडेटेड 12:12 PM IST
  • 62% कस्टमर्स ने OPPO India आफ्टर सेल्स सर्विस को ‘वेरी सैटिसफैक्टरी’ यानी बेहद संतोषजनक बताया है।
  • आखिर क्यों कस्टमर्स ने माना OPPO India को सबसे भरोसेमंद?
  • OPPO India ने मार्च 2024 में सेल्फ-हेल्प असिस्टेंट लॉन्च किया था।

OPPO India के शानदार स्मार्टफोन यूजर्स को बेहतरीन फीचर्स देने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन अब OPPO India ने न केवल बेहतरीन स्मार्टफोन देने बल्कि एक और मामले में कई बड़े ब्रैंड्स को पीछे छोड़ दिया है। एक हालिया सर्वे में OPPO India भारत में आफ्टर सेल्स सर्विस के मामले में नंबर एक ब्रैंड बनकर उभरा है। 

अगस्त 2024 में, Counterpoint Research ने 2000+ कस्टमर्स के बीच भारत के टॉप पांच स्मार्टफोन ब्रैंड्स की कस्टमर सर्विस अनुभव को जानने के लिए एक सर्वे किया। ये सर्वे देश के 13 टियर 1 और टियर 2 शहरों में OPPO India, Realme, Samsung, Vivo और Xiaomi जैसे टॉप पांच स्मार्टफोन ब्रैंडस के कस्टमर्स के बीच किया गया। 

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इस सर्वे में 62% कस्टमर्स ने OPPO India आफ्टर सेल्स सर्विस को ‘वेरी सैटिसफैक्टरी’ यानी बेहद संतोषजनक बताया है। चाहे फोन की कस्टमर सर्विस या रिपेयरिंग की बात हो या तेजी से और कम कीमत में कस्टमर्स के फोन की समस्याओं को दूर करने की, OPPO India देश के बाकी बड़े ब्रैंड्स से काफी आगे नजर आया है। यही वजह है कि हजारों कस्टमर्स ने कस्टमर सर्विस के मामले में OPPO India को अन्य ब्रैंड्स से बेहतर माना है।  

इस सर्वे में OPPO India रिपेयर क्वॉलिटी, कीमत, समस्याओं के समाधान की स्पीड, पारदर्शिता, स्टाफ अनुभव और कई भाषाओं में बातचीत जैसे अहम क्षेत्रों में कस्टमर्स के लिए ‘वेरी सैटिसफाइड’ यानी सबसे ज्यादा असरदार ब्रैंड बनकर उभरा।  


 

आखिर क्यों कस्टमर्स ने माना OPPO India को सबसे भरोसेमंद?

  • आफ्टर-सेल एक्सपीरियंस: OPPO India के 62% कस्टमर्स आफ्टर-सेल्स सर्विस सेंटर एक्सपीरियंस से बहुत संतुष्ट नजर आए, इसके बाद vivo और Samsung से क्रमश: 58% और 57% कस्टमर्स संतुष्ट नजर आए।
  • पारदर्शिता: OPPO India को 78% कस्टमर्स ने पारदर्शिता में नंबर वन माना क्योंकि रिपेयरिंग के काम कस्टमर्स के सामने किए गए, इसके बाद 77% ऐसे कस्टमर्स के साथ Xiaomi का नंबर रहा।
  • समाधान की स्पीड: OPPO India अपने 35% कस्टमर्स की समस्याओं को एक घंटे के अंदर सुलझाने के मामले में सबसे आगे है, वहीं इस मामले में 34% के साथ Samsung दूसरे नंबर पर है।
  • रिपेयर क्वॉलिटी: OPPO India के 57% कस्टमर्स रिपेयर की क्वॉलिटी को लेकर बेहद संतुष्ट नजर आए, इसके बाद 52% ऐसे कस्टमर्स वाले vivo का नंबर है।
  • ठीक कराने का खर्च: OPPO India  के 51% कस्टमर्स अपने स्मार्टफोन की समस्या को ठीक कराने के खर्च से बहुत संतुष्ट नजर आए, इसके बाद 45%-45% ऐसे कस्टमर्स के साथ Xiaomi और vivo का नंबर रहा।
  • कई भाषाओं में सपोर्ट: OPPO India के 48% कस्टमर्स ने सर्विस रिप्रेंजेंटेटिव्स से अंग्रेजी और हिंदी के अलावा अन्य भाषाओं में बात की, जो सभी स्मार्टफोन ब्रैंड्स के बीच सबसे ज्यादा है।
  • स्टाफ की जानकारी: OPPO India के 56% कस्टमर्स समस्या के बारे में इसके स्टाफ की जानकारी से बहुत संतुष्ट थे, इसके बाद 49%-49% के साथ क्रमश: Samsung और vivo का नंबर रहा।
  • विश्वसनीयता: भारत में OPPO India के 49% ग्राहक ब्रैंड को भरोसेमंद और वास्तविक मानते हैं, इसके बाद 48% ऐसे कस्टमर्स के साथ Xiaomi दूसरे स्थान पर है।
  • सर्विस सेंटर लोकेशन: OPPO India सर्विस सेंटर लोकेशन के मामले में कस्टमर्स की संतुष्टि को लेकर नंबर वन रहा, 51% कस्टमर्स ने इस मामले में OPPO India को बेस्ट माना, इसके बाद 46% के साथ vivo का स्थान रहा।

OPPO India आखिर कैसे बना कस्टमर्स का सबसे भरोसेमंद ब्रैंड?

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नए जेनरेशन सेंटर्स के साथ OPPO India की आफ्टर सेल्स सर्विस 'कस्टमर-फर्स्ट' पॉलिसी पर फोकस करती है, ताकि सर्विस एक्सपीरियंस को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया जा सके।

OPPO India ने 2022 में अपने नए जेनेशन के 3.0 सर्विस सेंटर्स लॉन्च किए थे, जिसका मकसद एक बेहतरीन आफ्टर-सेल्स सर्विस उपलब्ध कराना था। इन सर्विस सेंटर्स में जाने वाले कस्टमर्स पूरी पारदर्शिता के लिए प्रॉडक्ट डेमॉन्शट्रेशन के साथ-साथ अपने सामने ही फोन की रिपेयरिंग भी देख सकते हैं।

इस समय OPPO India के आफ्टर-सेल्स सपोर्ट देश के 500+ शहरों के 25000+ पिन कोड्स के 560+ एक्सलूसिव सर्विस सेंटर्स में फैले हैं। साथ ही OPPO India  भारत सरकार के 'राइट टू रिपेयर' फ्रेमवर्क के तहत डिजिटल सेल्फ-हेल्प असिस्टेंट भी मुहैया कराता है।

OPPO India ने मार्च 2024 में सेल्फ-हेल्प असिस्टेंट लॉन्च किया था। इस डिजिटल सेवा की मदद से कस्टमर्स अपने स्मार्टफोन की समस्याओं को बिना सर्विस सेंटर गए ही सुलझा सकते हैं। अपने तरह की ये पहली सर्विस पिछले पांच वर्षों में लॉन्च हुए OPPO के-A, F, K, Reno और Find सीरीज के सभी हैंडसेट्स को कवर करती है। 

कुल मिलाकर OPPO India न केवल कस्टमर्स को बेहतरीन स्मार्टफोन उपलब्ध कराता है बल्कि फोन बेचने के बाद भी कस्टमर्स को शानदार सर्विस देते हुए हमेशा उसके साथ-साथ चलता है।
 

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