
एयर इंडिया की एक फ्लाइट में रविवार को तकनीकी खराबी अपने के कारण उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. फ्लाइट ने मुंबई से कालीकट के लिए उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के 10 मिनट के भीतर ही उसमें तकनीकी खराबी की शिकायत मिली थी. सूत्रों के अनुसार, एयर इंडिया की फ्लाइट 581 में 110 से ज्यादा यात्री सवाल थे.
एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया, "मुंबई-कालीकट सेक्टर की उड़ान एआई 581 में सुबह करीब 6:13 बचे तकनीकी समस्या आई थी, जिसके बाद उसे 6:25 बजे वापस बुला लिया गया. जांच के बाद उड़ान में आई खराबी को दूर कर दिया गया है. प्रवक्ता ने कहा कि तकनीकी खामी के कारण करीब फ्लाइट तीन घंटे देर हुई है.
18 नवंबर: मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट में आई थी खराबी
18 नवंबर को इंडिगो की एक फ्लाइट को तकनीकी खराबी के कारण कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया था. जानकारी के मुताबिक इंडिगो की फ्लाइट 156 यात्रियों को लेकर सुबह 10:05 मिनट पर कोलकाता एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी. फ्लाइट के उड़ान भरते ही उसमें तकनीकी खराबी का पता चल गया था.
28 अक्टूबर: IndiGo की फ्लाइट में उठी थीं आग की लपटें
विमान की इमरजेंसी लैंडिंग का एक मामला 28 अक्टूबर को सामने आया था. दरअसल दिल्ली एयरपोर्ट से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E2131 के इंजन में आग लग गई थी. रात 10:08 बजे विमान के उड़ान भरते ही यात्रियों को विमान के इंजन से चिंगारी निकलते दिखाई दी थी, उसमें आग की लपटें उठने लगी थीं.
हालांकि आनन-फानन में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करा यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. इस विमान में 177 यात्री और चालक दल के 7 सदस्य सवार थे.