Advertisement

थप्पड़ मारा, सिर मरोड़ा... एअर इंडिया की फ्लाइट में पैसेंजर ने सीनियर अफसर पर किया हमला

एअर इंडिया के सीनियर अधिकारी पर एक पैसेंजर ने हमला कर दिया है. आरोपी विमान में हंगामा कर रहा था. उसे टोके जाने पर बेकाबू हो गया. उसने एअर लाइन के अधिकारी के साथ मारपीट भी की है. फ्लाइट की दिल्ली में सुरक्षित लैंडिंग होने पर यात्री को सुरक्षा एजेंसी को सौंप दिया गया. बाद में यात्री ने लिखित में माफी मांगी.

एअर इंडिया की फ्लाइट में पैसेंजर ने हंगामा किया है. (फाइल फोटो) एअर इंडिया की फ्लाइट में पैसेंजर ने हंगामा किया है. (फाइल फोटो)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 16 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 8:03 AM IST

एअर इंडिया की फ्लाइट में एक बार फिर पैसेंजर के बवाल करने की घटना सामने आई है. मामला सिडनी-दिल्ली उड़ान का है. आरोपी ने पहले हंगामा किया, फिर एअरलाइन के अफसर के साथ दुर्व्यवहार किया. घटना 9 जुलाई की है. मामले में विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को जानकारी दी गई है. आरोपी को सुरक्षा एजेंसियों के हवाले किया गया है.

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, एअर इंडिया के एक सीनियर अधिकारी सिडनी से दिल्ली के लिए यात्रा कर रहे थे. उन्होंने बिजनेस क्लास की सीट बुक की थी. हालांकि, कुछ दिक्कत होने के कारण सीट को चेंज कराया और इकोनॉमी क्लास में डाउनग्रेड कराना पड़ा. उन्हें इकॉनोमी क्लास में 30C सीट एलॉट की गई. बताते हैं कि वहां उन्होंने एक सह-यात्री को ऊंची आवाज में बात करने से रोका तो वह झगड़ने लगा. आरोपी ने हमला कर दिया. एअर इंडिया के केबिन क्रू भी आरोपी यात्री पर काबू नहीं पा सके.

इमरजेंसी उपकरण के साथ खिलवाड़ कर रहा था आरोपी

बताते हैं कि बगल में बैठे यात्री ने एअर इंडिया के अधिकारी को पहले थप्पड़ मारा. उसके बाद सिर मरोड़ दिया और अभद्रता भी की. चूंकि, केबिन क्रू के पांच मेंबर्स भी आरोपी को रोक नहीं पाए, जिसके बाद एअर इंडिया के अधिकारी वहां से उठे और पीछे की तरफ सीट पर चले गए. आरोपी यात्री इमरजेंसी इक्विपमेंट के साथ खिलवाड़ कर रहा था. गैलरी में खुलेआम घूम रहा था. केबिन सुपरवाजर को बुलाया गया और यात्री को मौखिक और लिखित चेतावनी भी जारी की गई.

Advertisement

क्रू मेंबर्स से मारपीट, तोड़फोड़ और हंगामा... एयर इंडिया की फ्लाइट में फिर बवाल, दिल्ली में आरोपी गिरफ्तार

चेतावनी के बावजूद नहीं माना आरोपी

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि घटना 9 जुलाई, 2023 की है. विमान AI-301 ने सिडनी से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी. कुछ देर बाद एक यात्री ने हंगामा शुरू कर दिया. उसे मौखिक और लिखित चेतावनी दी गई, उसके बावजूद उड़ान के दौरान व्यवहार में बदलाव नहीं आया. हंगामा किए जाने से अन्य यात्रियों को परेशानी हुई. हमारे एक इम्पलॉय भी अभद्रता का शिकार हुए.

दुर्व्यवहार के खिलाफ एक्शन लेगी एअरलाइन

एअरलाइन ने कहा कि फ्लाइट की दिल्ली में सुरक्षित लैंडिंग होने पर यात्री को सुरक्षा एजेंसी को सौंप दिया गया. बाद में यात्री ने लिखित में माफी मांगी. डीजीसीए को घटना की पूरी जानकारी दी गई है. एअरलाइन दुर्व्यवहार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाएगी. इस मामले में कानून की कार्रवाई की जाएगी.

एयर इंडिया की फ्लाइट में पैसेंजर ने किया शौच और पेशाब, मुंबई से दिल्ली आ रहा था विमान

 

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement