
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने माइक्रोसॉफ्ट की सर्विसेस एक्सेस करने में समस्या को लेकर कहा कि दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सॉफ़्टवेयर में एक छोटी सी समस्या थी, जिसके कारण मुख्य रूप से अमेरिका में अधिकांश फ्लाइट्स बाधित हुईं. उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में हमारे सचिव से बात की है. भारत में एयरवेज में टेक्निकल सॉफ्टवेयर सिस्टम से मैन्युअल सिस्टम की ओर बढ़ने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यात्रियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए हम प्रयास कर रहे हैं.
Microsoft Outage के बीच सिविल एविएशन मिनिस्टर राम मोहन नायडू ने एयरपोर्ट अधिकारियों और एयरलाइंस को निर्देश दिए कि फ्लाइट्स में देरी से प्रभावित होने वाले यात्रियों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था, पानी और भोजन उपलब्ध कराएं,
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) के सहयोग से फ्लाइट्स के संचालन में निरंतरता बनाए रखने के लिए मैनुअल बैकअप सिस्टम लागू किया है. राम मोहन नायडू ने कहा कि मैंने एयरपोर्ट्स के अधिकारियों और एयरलाइंस से विनम्र रहने और यात्रियों के लिए अतिरिक्त बैठने की जगह और एक्स्ट्रा पानी और भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.
नागरिक मंत्रालय और AAI स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं और त्वरित समाधान के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ कॉर्डिनेशन कर रहे हैं. राम मोहन नायडू ने कहा कि इस समस्या के कारण भारतीय एयरपोर्ट पर यात्रियों को अप्रत्याशित देरी का सामना करना पड़ रहा है.
नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने यात्रियों को आश्वासन दिया कि मंत्रालय और एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया इस प्रयास में हैं कि यात्रियों को कम से कम असुविधा हो. इसके लिए मैन्युअल तरीकों का उपयोग कर हालात को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है. नागरिक उड्डयन मंत्री नायडू ने कहा कि मंत्रालय सभी यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है.