
FSSAI ने यात्री को 'असुरक्षित भोजन' परोसने के लिए इंडिगो को 'कारण बताओ नोटिस' जारी किया है. खाद्य सुरक्षा नियामक (FSSAI) ने एक यात्री को असुरक्षित भोजन परोसने के लिए देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. यह नोटिस विमान में एक उड़ान के दौरान परोसे गए सैंडविच में कीड़ा पाए जाने के कुछ दिनों बाद जारी किया गया है.
बुधवार को एयरलाइन ने कहा कि उसे 'कारण बताओ नोटिस' मिला है और वह प्रोटोकॉल के मुताबिक जवाब देगी. यह घटना 29 दिसंबर को दिल्ली से मुंबई की उड़ान 6E 6107 में हुई. यात्री द्वारा सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करने के बाद एयरलाइन ने माफी मांगी थी.
2 जनवरी को, भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने एयरलाइन से यह बताने के लिए कहा कि क्यों न उसके लाइसेंस को निलंबित या रद्द करने पर विचार किया जाए और उड़ान के दौरान एक यात्री को असुरक्षित भोजन परोसने के लिए खाद्य सुरक्षा और मानक (FSS) अधिनियम के अनुसार कार्रवाई शुरू की जाए. उड़ान में एक यात्री को नोटिस का जवाब देने के लिए एयरलाइन को सात दिन का समय दिया गया है.
इंडिगो के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन को दिल्ली से मुंबई की उड़ान संख्या 6E 6107 में परोसे गए एक खाद्य पदार्थ के संबंध में FSSAI से कारण बताओ नोटिस प्राप्त हुआ है. हम प्रोटोकॉल के अनुसार नोटिस का जवाब देंगे. पिछले हफ्ते एक महिला यात्री खुशबू गुप्ता को फ्लाइट में परोसे गए सैंडविच में कीड़ा मिला था.
सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करने के बाद इंडिगो ने माफी मांगी थी और कहा था कि मामले की गहन जांच की जा रही है. यात्री ने फ्लाइट में सैंडविच में कीड़े का एक छोटा वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. एयरलाइन की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 03 जनवरी, 2024 को इंडिगो को दिल्ली से मुंबई की उड़ान संख्या 6E 6107 में परोसे गए एक खाद्य पदार्थ के संबंध में FSSAI से कारण बताओ नोटिस प्राप्त हुआ है. हम प्रोटोकॉल के मुताबिक नोटिस का जवाब देंगे.