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पायलट पर हमलावर यात्री को 'नो फ्लाई लिस्ट' में डालने की तैयारी, इंडिगो ने जारी किया बयान

इंडिगो ने एक बयान में कहा कि रविवार को एक यात्री ने फ्लाइट 6E 2175 में देरी की घोषणा के दौरान हमारे 'फर्स्ट ऑफिसर' पर हमला किया था. प्रोटोकॉल के मुताबिक यात्री को अनियंत्रित घोषित किया गया और स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंपा गया है. इस घटना में उचित कार्रवाई करने और यात्री को 'नो फ्लाई लिस्ट' में शामिल करने की तैयारी है.

Indigo की उड़ान में देरी हुई तो एक पैसेंजर भड़क गया और सीधे पर पायलट पर हमला बोल दिया Indigo की उड़ान में देरी हुई तो एक पैसेंजर भड़क गया और सीधे पर पायलट पर हमला बोल दिया
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 15 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 11:09 PM IST

इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में उड़ान में देरी के मामले पर एक यात्री द्वारा पायलट को मुक्का जड़ने का मामला सामने आया था.यात्री के इस कृत्य को लेकर, इंडिगो ने एक बयान जारी कर अपनी बात भी कही है, साथ ही कहा है कि, यात्री को 'नो फ्लाई लिस्ट' में डालने की तैयारी चल रही है.

इंडिगो फ्लाइट में सवार एक यात्री ने विमान के कैप्टन को उस समय मुक्का मार दिया जब वो उड़ान में देरी के संबंध में घोषणा कर रहे थे. वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने पर इसकी काफी चर्चा है. वहीं, सोमवार को DGCA ने SOP भी जारी कर दी है, लेकिन अब इंडिगो की ओर से भी बयान आया है. 

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इंडिगो ने दिया बयान
इंडिगो ने एक बयान में कहा कि रविवार को एक यात्री ने फ्लाइट 6E 2175 में देरी की घोषणा के दौरान हमारे 'फर्स्ट ऑफिसर' पर हमला किया था. प्रोटोकॉल के मुताबिक यात्री को अनियंत्रित घोषित किया गया और स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंपा गया है. इस घटना में उचित कार्रवाई करने और यात्री को 'नो फ्लाई लिस्ट' में शामिल करने के लिए मामले को एक स्वतंत्र आंतरिक समिति के पास भेजा जा रहा है. हमारे ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा सर्वोपरि है. हम इस तरह के अस्वीकार व्यवहार को लेकर जीरो-टॉलरेंस की नीति अपनाते हैं. 

DGCA ने जारी की SOP
DGCA ने एयरलाइन्स के लिए बेहतर कम्यूनिकेश और यात्रियों की सुविधा के लिए एक SOP जारी की है. इंडिगो फ्लाइट इंसिडेट के सामने आने के बाद, जब विवाद बढ़ा तो DGCA ने SOP जारी करने की बात कही थी. इसके तहत, एयरलाइन्स को हिदायत दी गई है, विमान के उड़ान में होने वाली देरी और लोगों को होने वाली असुविधा के संबंध में, हवाई यात्रियों की सुरक्षा तय करने की जिम्मेदारी समझी जाए. इसके साथ ही, फ्लाइट में देरी क्यों हो रही है, इसका कारण भी सामने लाना जरूरी है. DGCA ने इसके लिए CAR जारी किया है. फ्लाइट्स की देरी के संबंध में यात्रियों को Whatsapp के जरिए भी जानकारी दी जाएगी.
 

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