Advertisement

अमृतसर में 35 यात्रियों को छोड़कर 5 घंटे पहले उड़ गया विमान, एयरलाइन ने दी ये सफाई

ताजा मामला अमृतसर के एयरपोर्ट का सामने आया है. जहां विमान 35 यात्रियों को छोड़कर तय समय से पहले ही टेक ऑफ कर गया. जिसके बाद यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा काटा.

स्कूट एयरलाइंस के यात्रियों ने जमकर हंगामा काटा (File Photo) स्कूट एयरलाइंस के यात्रियों ने जमकर हंगामा काटा (File Photo)
सतेंदर चौहान
  • अमृतसर,
  • 18 जनवरी 2023,
  • अपडेटेड 11:48 PM IST

देश में पिछले कुछ समय से एयरलाइंस की तमाम लापरवाही सामने आ रही हैं. इसको लेकर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) कई एयरलाइन कंपनी पर कार्रवाई भी कर चुका है. बावजूद इसके इस तरह के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला अमृतसर के एयरपोर्ट का सामने आया है. जहां विमान 35 यात्रियों को छोड़कर तय समय से पहले ही टेक ऑफ कर गया. जिसके बाद यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा काटा. वहीं इस पर एयरलाइन की भी सफाई आई है. जिसमें उन्होंने कहा है कि यात्रियों को मेल भेजकर समय बदलने की सूचना दी गई थी. 

Advertisement

दरअसल, स्कूट एयरलाइन कंपनी की फ्लाइट शाम 7.55 अमृतसर से सिंगापुर के लिए रवाना होनी थी, लेकिन फ्लाइट पांच घंटे पहले ही दोपहर तीन बजे टेक ऑफ कर गई. जिसके चलते 35 यात्री एयरपोर्ट पर ही रह गए. जिसके बाद उन्होंने जमकर हंगामा काटा. इस पर एयरलाइन की तरफ से उन्हें बताया गया कि सभी यात्रियों को विमान का समय बदलने से संबंधित ई-मेल भेजा गया था. ई-मेल पढ़कर बहुत सारे यात्री समय से पहुंच गए थे. विमान उन्हें लेकर चला गया.

बता दें कि इससे पहले 10 जनवरी को गो फर्स्ट (Go First) की एक फ्लाइट 50 से ज्यादा यात्रियों को छोड़कर उड़ान चली गई थी. जब फ्लाइट ने उड़ान भरी तो ये यात्री रनवे पर बस में सवार थे. लेकिन फ्लाइट इन्हें छोड़ गई और उड़ान भर गई. यह मामला बेंगलुरु से दिल्ली जा रही गो फर्स्ट फ्लाइट G8116 का था, जब सोमवार सुबह 6.30 बजे बेंगलुरु हवाईअड्डे से रवाना हुई. इस लापरवाही को लेकर DGCA ने गो फर्स्ट से इस पर स्पष्टीकरण मांगा कि उसने लगभग 50 यात्रियों को बस में टरमैक पर क्यों छोड़ दिया? इस जवाब को देने के लिए DGCA ने एयरलाइन कंपनी के COO को दो हफ्तों का समय दिया.

Advertisement

DGCA के नोटिस के बाद एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट ने माफी मांगी थी. गो फर्स्ट ने स्टेटमेंट जारी कर कहा था कि बेंगलुरू से दिल्ली जाने वाली उड़ान G8 116 के सुलह में अनजाने में हुए निरीक्षण के कारण यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हम ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं. यात्रियों को दिल्ली और अन्य गंतव्यों के लिए वैकल्पिक एयरलाइनों पर समायोजित किया गया.

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement