
स्कूट एयरलाइंस ने अमृतसर से सिंगापुर जाने वाली एक फ्लाइट के समय में बदलाव के कारण हुई असुविधा के लिए गुरुवार को माफी मांगी है. कारण, अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बुधवार शाम 7.55 बजे सिंगापुर जाने वाली फ्लाइट 32 यात्रियों को छोड़कर रवाना हो गई. जिसके बाद यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा काटा था.
सिंगापुर एयरलाइंस से जुड़ी स्कूट एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने बताया कि खराब मौसम की वजह से फ्लाइट का टाइम तय समय से बदलकर 3.45 बजे कर दिया गया था. स्कूट इस असुविधा के लिए माफी मांगता है. हम वर्तमान में प्रभावित यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं.
उन्होंने कहा कि विमान में सवार 263 यात्री समय से एयरपोर्ट पहुंच गए थे. प्रभावित यात्रियों को दिए गए संपर्क विवरण के आधार पर ईमेल या एसएमएस के माध्यम से प्रस्थान के समय में बदलाव के बारे में पहले ही सूचित कर दिया गया था.
वहीं अमृतसर एयरपोर्ट के निदेशक वी.के सेठ ने न्यूज एजेंसी से कहा, "सभी बुकिंग एजेंटों को समय पर सूचना दे दी गई थी और उन्होंने अपने ग्राहकों को इसकी सूचना दे दी थी.
10 जनवरी को गो फर्स्ट के यात्रियों संग भी हुई ऐसी घटना
बता दें कि इससे पहले 10 जनवरी को गो फर्स्ट (Go First) की एक फ्लाइट 50 से ज्यादा यात्रियों को छोड़कर उड़ान चली गई थी. जब फ्लाइट ने उड़ान भरी तो ये यात्री रनवे पर बस में सवार थे. लेकिन फ्लाइट इन्हें छोड़ गई और उड़ान भर गई. यह मामला बेंगलुरु से दिल्ली जा रही गो फर्स्ट फ्लाइट G8116 का था, जब सोमवार सुबह 6.30 बजे बेंगलुरु हवाईअड्डे से रवाना हुई.
इस लापरवाही को लेकर DGCA ने गो फर्स्ट से इस पर स्पष्टीकरण मांगा कि उसने लगभग 50 यात्रियों को बस में टरमैक पर क्यों छोड़ दिया? इस जवाब को देने के लिए DGCA ने एयरलाइन कंपनी के COO को दो हफ्तों का समय दिया.