
इंडिगो एयरलाइंस को संसदीय कमेटी ने अपने उपभोक्ताओं के लिए सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली एयरलाइंस का दर्जा दिया है. परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि इंडिगो एयरलाइंस उपभोक्ताओं की शिकायतों का जवाब नहीं देती है. साथ ही लगेज का वजन एक-दो किलो भी अधिक हो जाने पर वह चार्ज ले लेती है. उन्होंने कहा कि इस मामले को समिति गंभीरता से देख रही है.
बेसिक किराए का 50 फीसदी हो कैंसिलेशन चार्ज
गुरुवार को डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि समिति ने सिफारिश की है कि एयरलाइंस में टिकट कैंसिल कराने का चार्ज 50 फीसदी बेसिक किराए से अधिक नहीं हो सकता है. यात्रियों से वसूला जाने वाला कर और ईंधन अधिभार वापस किया जाना चाहिए. एयरलाइंस बहुत ज्यादा चार्ज कर रही हैं.
23 दिसंबर को इंडिगो विमान का इंजन फेल
बता दें, इंडिगो एयरलाइंस को लेकर शिकायतें आम हैं. बीते 23 दिसंबर को पोर्ट ब्लेयर से कोलकाता उड़ान भरने वाली इंडिगो की A320 फ्लाइट का इंजन फेल हो गया था. उसे आधे रास्ते से वापस लाकर पोर्ट ब्लेयर में सेफ लैंडिंग करानी पड़ेगी. इसी महीने 15 दिसंबर को एक महिला यात्री ने लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान में बम होने की शिकायत की थी. इसके बाद सुरक्षा को देखते हुए विमान की उड़ान को रद्द कर दिया गया था.
पीवी सिंधु ने लगाया था दुर्व्यवहार का आरोप
बीते साल नवंबर में इंडिगो एयरलाइंस के एक स्टाफ पर भारत की शटलर स्टार पीवी सिंधु ने दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था. इसके बाद इस साल मई में इंडिगो ने अपने क्रू मेंबर्स से यात्रियों के साथ सही से पेश आने और किसी भी तरह की समस्या को हर हाल में अपने स्तर पर निपटा लेने की हिदायत दी थी.