पेरिस का लक्जरी फैशन हाउस बैलेंसियागा दुनिया भर में प्रसिद्ध है. बड़े-बड़े सेलेब्रिटी इस ब्रांड के कपड़े पहनना पसंद करते हैं. स्टाइल स्टेटमेंट बढ़ाने के लिए लोगों को बैलेंसियागा के कपड़े, जूते और बैग के नए डिजाइन का बेसब्री से इंजतार रहता है. हालांकि, अपने लेटेस्ट ऑफर की वजह से सोशल मीडिया पर Balenciaga को ट्रोल होना पड़ गया.
Photo: Balenciaga
दरअसल, Balenciaga ने एक ऐसी बुनी हुई हूडी जैकेट निकाली है जिसमें कई छेद हैं. इस हूडी जैकेट की कीमत 1,350 पाउंड (1,39,163 रुपए) है. सोशल मीडिया पर ब्रांड के इस ऑफर की काफी आलोचना हो रही है. 100 फीसद पॉलिस्टर से बनी नीले और लाल रंग के इस जैकेट में छाती, हाथ, पीछे और नीचे की तरफ छेद बनाए गए हैं.
Photo: Balenciaga
ट्विटर एक यूजर ने इस जैकेट की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'मात्र 1 लाख 39 हजार रुपए में आप ऐसे दिख सकते हैं जैसे कि आपके कपड़ों को कुत्ते ने नोच खाया हो. वहीं एक अन्य यूजर ने इस कपड़े की तुलना बिन बैग से की.
Photo: Balenciaga
कंपनी ने इस जैकेट के साथ डिस्क्रप्शन में लिखा, 'जहां तक डिजाइन की बात है Balenciaga कपड़ों के साथ प्रयोग करने से कभी नहीं डरता है. इस जैकेट में बने होल से अंदर पहने जाने वाले कपड़े साफतौर पर देखे जा सकते हैं. जीन्स में बड़े-बड़े होल, हेम शर्ट्स और फेडेड कैप इस ब्रांड की पहचान हैं.
Photo: Balenciaga
Balenciaga की स्थापना स्पेन में क्रिस्टोबल बैलेंसियागा ने की थी. क्रिस्टोबल को 'द किंग ऑफ फैशन' के रूप में जाना जाता है. फ्रांस के प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर क्रिश्चियन डायर ने इन्हें दुनिया के मास्टर के तौर पर परिभाषित किया था. ये ब्रांड पहले भी अपने अजीबोगरीब फैशन को लेकर चर्चा में रह चुका है.
Photo: Balenciaga
पिछले साल अपने अनोखे इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर भी इस ब्रांड का काफी मजाक बना था जिसमें कुत्ते को बड़ी हूडी पहनाकर उससे मॉडलिंग कराई गई थी. वहीं जंपर पहनी एक मॉडल ने अपने चेहरे पर चपटे और अजीब आकार के फिल्टर लगाकर ब्रांड का प्रमोशन किया था.
Photo: Balenciaga
एक अन्य पोस्ट में इस ब्रांड ने इयररिंग के प्रमोशन के लिए नींबू को चुना. इस नींबू को आंख, नाक और मुंह लगाकर मॉडल का रूप दिया गया था. इसी तरह एक वेस्टकोस्ट पहने एक मॉडल ने इसके पॉकेट में सब्जियां और फल लेकर इसका प्रमोशन किया.
Photo: Balenciaga