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फ्लाइट 5 घंटे देर हुई, कंपनी देगी 2 करोड़ रुपये का मुआवजा

यूरोप में विमान कंपनियों के लिए देरी होने पर विशेष कानून है. इसी वजह से उन्हें यात्रियों को हर्जाना देना होगा.

 टॉयलेट पेपर नहीं होने के कारण हुई देरी टॉयलेट पेपर नहीं होने के कारण हुई देरी
अभि‍षेक आनंद
  • नई दिल्ली,
  • 09 मार्च 2017,
  • अपडेटेड 1:25 PM IST

ब्रिटिश एयरवेज को एक फ्लाइट के 5 घंटे देर होने के कारण करीब 2.36 करोड़ रुपए बतौर मुआवजा देना होगा. फ्लाइट में देरी टॉयलेट पेपर नहीं होने के कारण हुई थी. अब सोशल मीडिया पर इस घटना का मजाक भी बन रहा है.

मामला रविवार है. फ्लाइट को लंदन से बारबाडोस जाना था. लेकिन ठीक उड़ान के वक्त यात्रियों को बताया गया था कि कुछ कारणों से फ्लाइट में देरी हो रही है. इसके बाद बार-बार कंपनी ने देरी के लिए अलग-अलग कारण बताए. एक यात्री ने कहा कि उसे बताया गया कि क्लीनिंग की समस्या है, इसलिए देरी हो रही है.

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कई यात्रियों ने फ्लाइट में देरी को लेकर ट्वीट किया था. एक यात्री ने यह भी लिखा कि ब्रिटिश एयरवेज की कॉस्ट कटिंग इतनी अधिक हो गई है कि अब उसके पास टॉयलेट रोल का स्टॉक ही नहीं है.

यूरोप में विमान कंपनियों के लिए देरी होने पर विशेष कानून है. इसी वजह से उन्हें यात्रियों को हर्जाना देना होगा. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘कई जरूरी चीजें समय से प्लेन में नहीं रखी जा सकी थीं. इस कारण देरी हुई। हमें इसके लिए खेद है.

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