Advertisement

जरूरत से ज्यादा ना करें ऑफिस में काम

जरूरत से ज्यादा कोई भी चीज अच्छी नहीं होती है. अगर आप सोच रहे हैं कि ऑफिस में ज्यादा समय बिताकर आप बॉस की नजरों में चढ़ जाएंगे तो ये भूल कतई ना करना ..  

office extra work office extra work
प्रियंका शर्मा
  • नई दिल्ली,
  • 20 अप्रैल 2017,
  • अपडेटेड 12:58 PM IST

अगर आप ऑफिस में जरूरत से ज्यादा समय दे रहे हैं तो ये मत सोचिए कि आपके लिए ये प्लस पॉइंट है. दरअसल ये आपके लिए नेगेटिव पॉइंट भी साबित हो सकता है. हम आपको बता रहे है क्यों न करें ऑफिस में जरूरत से ज्यादा काम

1. एक अच्छा कर्मचारी वही होता है जो ऑफिस समय पर आए आए और ऑफिस आवर खत्म कर समय पर घर जाए.  

Advertisement

2. कंपनी ऐसे लोगों को स्मार्ट वर्कर नहीं मानती, जो तय समय सीमा के भीतर अपना काम नहीं कर पाते. इसलिए आपका ऑफिस को ज्यादा समय देना आपको मेहनती के रूप में परिभाष‍ित नहीं करता.  

पहली बार में ही CA फाइनल निकालनी है तो कुछ ऐसी हो तैयारी

3. आप चाहे अपनी मर्जी से ऑफिस के काम को एक्सट्रा समय दें पर इस लालच में ना रहें कि ऑफिस आपको उसके एक्सट्रा पैसे देगा.

4. अगर आप ऑफिस का काम घर ले जाकर कर रहे हैं तो ये समझा जाता है कि आपमें टाइम मैनेजमेंट की कमी है और आप धीमा काम करते हैं.  

एविएशन यूनिवर्सिटी लाने वाली है एयर इंडिया

5. रोज-रोज ऑफिस में देर तक बैठना ये साबित भी कर देता है कि आपको काम नहीं आता.  

Advertisement

6. जब आप ऑफिस में जरूरत से ज्यादा समय देने लगते हैं तो लोग ये भी मान लेते हैं कि आपकी पर्सनल लाइफ ठीक नहीं चल रही है.

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement