
Facebook लगातार अपने यूजर्स को नए अनुभव देने के लिए कई कोशिशें करता रहता है. इसी क्रम में टेक्नोलॉजी दिग्गज फेसबुक अपने ऐप में एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसमें फेसबुक प्लेटफॉर्म पर शहरों के लिए खास स्थानीय समाचारों, कार्यक्रमों और सूचनाओं को उपलब्ध कराया जाएगा.
आईएएनएस की खबर के मुताबिक, सीएनईटी की रिपोर्ट में कहा गया कि ये टेस्टिंग अमेरिका के छह शहरों में चल रहा है, जिसके लिए एक नया सेक्शन 'टूडे इन' बनाया गया है.
'टूडे इन' सेक्शन का संचालन एक मशीन लर्निंग (ML) सॉफ्टवेयर करेगी, जो एक ग्रुप को कंटेट सेलेक्ट करने में मदद करेगी. स्थानीय समाचार प्रकाशकों को फेसबुक की न्यूज पार्टनरशिप टीम मंजूरी देगी.
ये कदम फेसबुक की जर्नलिज्म प्रोजेक्ट के तहत उठाया गया है, जिसकी घोषणा फेसबुक ने पिछले साल जनवरी में अपने प्लेटफार्म पर फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए की थी. वह स्थानीय समाचार भागीदारों के साथ मिलकर स्थानीय समाचारों का प्रकाशन करेगी.
इसके अलावा दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक अब अपने बेसिक पर लौटने की तैयारी कर रही है. फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने ऐलान किया है कि अब फेसबुक के न्यूज फीड पर आपके दोस्तों और आपके अपनों से जुड़े कॉन्टेंट ज्यादा मिलेंगे. जकरबर्ग ने कहा है कि हाल ही में उन्हें फेसबुक यूजर्स से फीडबैक मिले हैं कि उन्हें पब्लिक कॉन्टेंट, बिजनेस से जुड़े पोस्ट, ब्रांड और मीडिया उनके पर्सनल मोमेंट्स में बाधा डाल रहे हैं.
मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि पिछले कुछ सालों में फेसबुक पर वीडियो और पब्लिक कॉन्टेंट की बाढ़ आ गई है. चूंकि अब फेसबुक पर फ्रेंड्स और फैमिली पोस्ट से ज्यादा पब्लिक पोस्ट हो गए हैं, न्यूज फीड का बैलेंस फेसबुक द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कामों से शिफ्ट हो गया है जिसके जरिए लोग एक दूसरे से जुड़ते हैं.