
पिछले महीने जुलाई में फ्लाइट लेट होने से 43,818 यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. इनमें ज्यादातर यात्री एयर इंडिया के थे. वहीं जुलाई में 505 यात्री ऐसे थे जिन्हें बोर्डिंग से ही मना कर दिया गया.
फ्लाइट कैंसिल होने से 7224 यात्री हुए परेशान
जुलाई में लगभग 7224 यात्री ऐसे थे जिन्होंने फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से परेशानी झेली. एविएशन नियामक डीजीसीए ने मंगलवार को बताया कि जुलाई में फ्लाइट के दो घंटे से ज्यादा देर होने पर 43,818 यात्री प्रभावित हुए हैं. इनमें से 26,934 यात्री एयर इंडिया के और 7,522 यात्री इंडिगो के हैं.
इसी तरह लगभग 2771 यात्रियों ने जेट एयरवेज और जेट लाइट फ्लाइट लेट होने से दिक्कतों का सामना किया. इन यात्रियों में स्पाइसजेट के 3095 यात्री शामिल थे.
जेट एयरवेज और जेट लाइट की फ्लाइट कैंसिल होने से 2016 यात्री प्रभावित हुए हैं, जबकि स्पाइसजेट की फ्लाइट कैंसिल होने से 475 लोग प्रभावित हुए हैं. इसके अलावा फ्लाइट कैंसिल होने से गो एयर के 290 यात्री, एयर कोस्टा के 1020 यात्री, एयर एशिया के 219, विस्तारा के 106 और एयर पेगासुस के 306 यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ी.