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Flipkart ने बंद किया Jabong, Myntra पर भेजे जा रहे हैं ग्राहक

Flipkart द्वारा Jabong को औपचारिक रूप से बंद कर दिया गया है. अब Jabong की वेबसाइट पर जाने पर यूजर्स को Myntra पर रिडायरेक्ट किया जा रहा है.

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aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 06 फरवरी 2020,
  • अपडेटेड 5:36 PM IST

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट आधिकारिक तौर पर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Jabong को बंद कर दिया है, ताकि कंपनी अपने प्रीमियम मार्केटप्लेस Myntra पर फोकस कर सके.

फ्लिपकार्ट ने फैशल प्लेटफॉर्म Jabong का अधिग्रहण करीब चार साल पहले किया था. अब Jabong के पोर्टल और ऐप पर जाने पर यूजर्स को Myntra पर भेजा जा रहा है. ये जानकारी इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट से मिली है. हालांकि, हमनें भी जब Jabong की वेबसाइट पर क्लिक करना चाहा तो हमें Myntra पर रिडायरेक्ट किया गया.

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फ्लिपकार्ट ने 2016 में Jabong को 70 मिलियन डॉलर में खरीदा था. लेकिन तब से ही फ्लिपकार्ट के लिए फैशन पोर्टल के लिए निर्णायक लंबी अवधि की रणनीति बनाना मुश्किल हो रहा था.

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फ्लिपकार्ट ने पिछले साल जुलाई में कहा था कि उसने जबॉन्ग में अपने मार्केटिंग एक्सपेंडिचर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा स्लैश करना शुरू कर दिया है और यूजर्स को इंसेटिव देकर Myntra की तरफ रिडायरेक्ट किया जा रहा है.

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फ्लिपकार्ट ने 2014 में मिंत्रा का और 2016 में जबॉन्ग का अधिग्रहण किया था और ये फिलहाल मार्केट का लगभग 70 प्रतिशत हिस्सा कंट्रोल करता है. McKinsey के फैशनस्कोप के आंकड़ों के अनुसार, भारतीय कपड़ों का बाजार 2022 तक 59.3 बिलियन डॉलर का हो जाएगा, जिससे ये UK और जर्मनी की तुलना में दुनिया भर में छठा सबसे बड़ा बाजार बन जाएगा.

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