
फूड प्रोडक्ट्स की ऑनलाइन ऑर्डर लेने और डिलीवरी करने वाली कंपनी फूडपांडा इंडिया की योजना 400 करोड़ रुपये का निवेश करने की है. इससे कंपनी देशभर में अपने डिलीवरी नेटवर्क को मजबूत करेगी. साथ ही तकनीकी स्तर पर खुद को बेहतर बनाएगी.
भाषा की खबर के मुताबिक, कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह आने वाले एक-सवा साल में 25,000 डिलीवरी बॉय (खाना घर पहुंचाने वाले कर्मचारी) की भी भर्ती करने की योजना पर काम कर रही है. फूडपांडा ने कहा कि इस निवेश से वह मुख्य तौर पर तकनीक को उन्नत करने, सहयोगी रेस्टोरेंटों, देश के सभी महानगरों और अन्य प्रमुख शहरों में ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने और डिलीवरी बॉय की उपलब्धता बढ़ाने पर ध्यान देगी.
कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रणय जीवराजका ने कहा, ‘भारतीय खान-पान तकनीकी उद्योग के लिए सबसे जरुरी चीजों में से एक बेहतर टेक्नोलॉजी पर बेस्ड एक मजबूत डिलीवरी सिस्टम है.’ उन्होंने कहा कि यह निवेश कंपनी की बाजार रणनीति के अनुरूप है.
कंपनी अपने सहयोगी रेस्टोरेंटों, ग्राहकों और डिलीवरी बॉय के लिए खाना ऑर्डर देने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है. कंपनी अभी देश के 150 से ज्यादा शहरों में 15,000 से ज्यादा रेस्तरांओं के साथ खाने के ऑनलाइन ऑर्डर लेने और डिलीवरी करने का काम कर रही है.
दिसंबर 2017 में ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला ने फूडपांडा का अधिग्रहण कर लिया था और इसमें 1,300 करोड़ रुपये निवेश की प्रतिबद्धता जताई थी.