
मुंबई से जयपुर से आने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट में गुरुवार को क्रू-मेंबर्स को बड़ी लापरवाही देखने को मिली. अब ये मामला बढ़ता जा रहा है. इलाज के लिए अस्पताल भेजे गए पांच में से एक जेट एयरवेज के यात्री ने एयरलाइन से 30 लाख रुपये का मुआवजा तथा 100 अपग्रेड वाउचर्स की मांग की है.
एयरलाइन के सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. इस यात्री ने एयरलाइन द्वारा देखभाल में कमी का आरोप लगाया है. सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा यात्री ने उड़ान का वीडियो भी ‘शेयर’ करने की धमकी दी है.
जेट एयरवेज की इस उड़ान में कॉकपिट क्रू के सदस्य केबिन वायु दबाव को नियंत्रित करने वाले स्विच को खोलने में विफल रहे थे. इस वजह से विमान में सवार करीब 30 यात्रियों के नाक व कान से खून आने लगा था.
कानून के तहत यदि कोई यात्री किसी एयरलाइन से यात्रा के समय घायल होता है तो एयरलाइन को उसे मुआवजा देना होता है. एक सूत्र ने कहा कि यात्री ने दावा किया है कि जेट एयरवेज ने यात्रियों का ध्यान नहीं रखा.
ऐसे में उसे 30 लाख रुपये का मुआवजा तथा 100 अपग्रेड वाउचर दिए जाएं ताकि वह इकोनॉमी श्रेणी के टिकट पर बिजनेस श्रेणी में यात्रा कर सके.