
मुकेश अंबानी के 'जियो' सिम का चेहरा अब बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान बन गए हैं. इसमें कोई शक नहीं कि शाहरुख बड़े पर्दे के साथ-साथ ऐड वर्ल्ड के भी किंग हैं. शाहरुख का एडवर्टिजमेंट में आने का सिलसिला सुपरस्टार बनने से पहले ही शुरू हो गया था.
90 के दशक में शाहरुख 'हीरो मोटरबाइक' के ऐड में दिखे थे और अपनी मौजूदगी से उन्होंने सबको बता दिया था कि वो इस इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने आए हैं. शाहरुख ने 24 साल के अभी तक के फिल्मी करियर में ढेरों ऐड्स किए हैं, जिसमें 'सिन्थोल' और 'डि'डेकोर' के ऐड में वो अपनी पत्नी गौरी के साथ भी दिख चुके हैं.
एक साथ बॉलीवुड की इन 4 हसीनाओं के साथ नजर आएंगे शाहरुख
सबसे ज्यादा शाहरुख 'पेप्सी' के कमर्शियल में नजर आए हैं. कुछ साल पहले आया उनका पेप्सी का 'ओए बबली...' तो लोगों के जुबां पर ही चढ़ गया था. साथ ही बॉलीवुड की ग्लैमरस हीरोइनों से घिरे हुए बाथटब में बैठे शाहरुख के 'लक्स' के ऐड ने तो धूम ही मचा दी थी.
काश! इन फिल्मों में होते शाहरुख खान
शाहरुख 'नोकिया' के ब्रांड अंबैसडर भी बने और जब तक नोकिया भारत में नंबर 1 बना रहा तब तक शाहरुख उसका चेहरा रहे. इसके अलावा किंग खान 'एयरटेल', 'वीडियोकॉन', 'डिश टीवी' के ऐड्स में भी धमाल मचा चुके हैं. कॉस्मेटिक्स की बात करें तो उन्होंने 'फेयर एंड हैंडसम'', 'इमामी', 'नवरत्न टाल्क' और तेल का भी खूब प्रचार किया है.
सलमान नहीं शाहरुख खान बनेंगे 'धूम 4' के विलेन?
इसके अलावा शाहरुख ने 'नेरोलेक पेंट', 'पेप्सोडेंट', 'हुंडई', 'रॉयल स्टैग', 'पानविलास', 'सोना-चांदी च्वयनप्राश', 'आईसीआईसीआई बैंक', 'सनफीस्ट' जैसे ब्रैंड्स को भी एन्डोर्स किया है. इसमें कोई शक नहीं कि शाहरुख जिस भी ब्रैंड का चेहरा बनते हैं वो नंबर 1 बन जाता है.
शाहरुख का मतलब ही है ब्रैन्ड का हिट होना. शाहरुख की क्यूटनेस और दमदार डायलॉग डिलीवरी दर्शकों को अपनी ओर खींचती है और शायद यही कारण है कि 50 साल की उम्र में भी शाहरुख ही लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं.