Advertisement

9 चीजें जो ऑफिस में बेहतर काम करने में हेल्प करेंगी

ऑफिस में काम के दौरान डेस्‍क में इन 9 चीजों को रखना बेहद जरूरी है. ये चीजें आपके लिए यूजफुल होने के साथ समय की बचत भी करेंगी.

वर्कप्लेस पर हम सभी खासा समय बिताते हैं. ऐसे में सीट को साफ और ऑर्गनाइज्ड रखना बेहद जरूरी है. जानें ऐसी 9 चीजों के बारे में जो डेस्क में रखने से आप अपनी परफॉर्मेंस काफी बेहतर कर सकते हैं -

1. फोन चार्जर
आपकी डेस्‍क में फोन चार्जर का होना बहुत जरूरी है. फोन चार्जर होने से आप अपनी फोन कॉल को कर सकते हैं, बैटरी खत्‍म होने की समस्‍या से आपको निजात मिल जाएगा.
 
2. स्‍लीपर
अक्‍सर लेट नाइट वर्क के दौरान या फिर ऑफिस टाइम में ब्रेक के लिए स्‍लीपर पहनना आपको आराम देता है. इसलिए रिलैक्‍स होने का मौका आपके पास है.

3. स्‍टेन रिमूवर
कॉफी, चाय पीने के दौरान इनके गिरने का डर भी होता है. ऐसे में आपके कपड़े खराब हो इससे पहले अच्‍छा होगा आप हमेशा अपने पास स्‍टेन रिमूवर रखें.

4. नैपकिन
खाने-पीने के दौरान नैपकिन का यूज हमेशा रहता है. ऐसे में जरूरी है आप अपने साथ नैपकिन रखें.

5. मेकअप किट
ऑफिस टाइम में काम का बोझ आपके चेहरे पर दिखने लग जाता है. ऐसे में अपने साथ टच अप करने के लिए मेकअप की चीजें जरूर रखें. इससे आपको फ्रेशनस मिलेगी.

6. हेयर बैंड

अपने बालों को टाई करने के लिए हेयर बैंड रखना आपके लिए बहुत जरूरी है.

7. च्‍विंगम
ऑफिस में नींद भगाने का सबसे आसान तरीका है चविंगम. इसे खाते हुए आप अपने काम में दोबारा तरोताजा महसूस कर सकते हैं.

8. पेन-पेपर
चीजों को नोट डाउन करने के लिए पेन और पेपर बहुत जरूरी है. पेन और पेपर डेस्‍क में होने वाली सबसे जरूरी चीज होती है.

9. कैलेंडर-क्‍लॉक
वक्‍त के साथ चलना बहुत जरूरी है. इसलिए अपनी डेस्‍क पर कैलेंडर-क्‍लॉक जरूर रखें.

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement