Advertisement

किराए पर CEO से भिड़ा UBER ड्राइवर, ट्रैविस ने कहे ‘अपशब्द’

जब ड्राइवर ने Uber के सीईओ से कहा है कि वो कैब का किराया घटा रहे हैं इस पर वो भड़क गए. उन्होंने कहा,’कुछ लोग अपनी जिम्मेदारी खुद नहीं लेना चाहते और वो अपनी जिंदगी में हो रही सभी चीजों के लिए दूसरों को जिम्मेदार मानते हैं.’

Uber सीईओ ट्रैविस कॉलनिक Uber सीईओ ट्रैविस कॉलनिक
Munzir Ahmad
  • नई दिल्ली,
  • 02 मार्च 2017,
  • अपडेटेड 4:57 PM IST

ऐप बेस्ड कैब सर्विस Uber के सीईओ ट्रैविस कॉलनिक उबर के ही कैब ड्राइवर से तीखी बहस करते दिखे. एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्हें कैब ड्राइवर से बहस करते साफतौर पर देखा जा सकता है. बहस की वजह वही है जिसकी वजह से आजकल भारत में कैब ड्राइवर्स हड़ताली हो रहे हैं और इससे आम यूजर्स परेशान हो रहे हैं. इस वीडियो में ड्राइवर्स की तकलीफ भी साफ झलक रही है.

Advertisement

दरअसल ब्लूमबर्ग द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में उबर के सीईओ दो महिला पैंसेंजर के साथ कैब में बैठे दिख रहे हैं. इस दौरान वो कैब के ड्राइवर से बातचीत कर रहे थे. शुरुआत में तो बातचीत नॉर्मल रही है, लेकिन आखिर तक यह तीखी बहस में तब्दील हो गई. इस दौरान वो ड्राइवर से उबर के बिजनेस मॉडल पर भी बातचीत करते दिखे.

जब ड्राइवर ने Uber के सीईओ से कहा है कि वो कैब का किराया घटा रहे हैं इस पर वो भड़क गए. उन्होंने कहा,’कुछ लोग अपनी जिम्मेदारी खुद नहीं लेना चाहते और वो अपनी जिंदगी में हो रही सभी चीजों के लिए दूसरों को जिम्मेदार मानते हैं.’

 

 

ये है उबर सीईओ और कैब ड्राइवर के बातचीत के अंश

कमाल कैब ड्राइवर : आप स्टैंडर्ड तो बढ़ा रहे हैं, लेकिन किराए घटा रहे हैं

Advertisement

उबर सीईओ: हम उबर ब्लैक के किराए नहीं घटा रहे हैं

कमाल कैब ड्राइवर: लेकिन साधारण किराए पूरी तरह से..

उबर सीईओ: हमें ऐसा करना होगा, हमारे प्रतिद्वंदी हैं. ऐसा नहीं करेंगे तो हम बिजनेस से बाहर हो जाएंगे

कमाल कैब ड्राइवर: प्रतिद्वंदी? आपका बिजनेस मॉडल आपके हाथ में था. आप जो प्राइस रखना चाहते रखते, लेकिन आपने सभी की राइड खरीद ली.

उबर सीईओ: नहीं नहीं, आपने मुझे गलत समझा. हमने हाई एंड से शुरूआत की. हम किराए घटाना चाहते थे, इसलिए राइड सस्ती नहीं की हैं. हमने राइड सस्ती इसलिए की है, क्योंकि अगर ऐसा नहीं करते तो बिजनेस से बाहर हो जाते.

थोड़ी देर ऐसी बातचीत के बाद यह बहस में बदल गई और जैब ड्राइवर ने कहा कि आपने पूरा बिजनेस बदल दिया और किराए घटा दिए. इसके जवाब में उबर के सीईओ गुस्सा हो गए और कहा,’ कुछ लोग अपनी जिम्मेदारी खुद नहीं लेते और दूसरों को जिम्मेदार ठहराते हैं. गुड लक’

राइड खत्म होने पर उबर के सीईओ ने उसे 1 स्टार दिया. हालांकि बाद में उन्होंने एक अपोलोजी लेटर लिखकर ड्राइवर से क्षमा मांगी.

इसके बाद उस ड्राइवर ने रिकॉर्ड किए गए इस वीडियो को ब्लूमबर्ग को दिया. मीडिया में वीडियो आने के बाद उबर सीईओ को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने एक क्षमा पत्र लिखा. इस लेटर में उन्होंने कहा है, ‘आपने वो वीडियो देखा होगा जिसमें मैं कैब ड्राइवर से गलत तरीके से बात करते दिख रहा हूं. इसके लिए मैं फावजी कमाल और पूरे ड्राइवर कम्यूनिटी से माफी मांगता हूं’

Advertisement

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement