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गूगल ने भारत में लॉन्च किया यह खास फीचर, ऐसे करेगा काम

अगर आपको यह फीचर नहीं दिख रहा है तो आप गूगल ऐप को अपडेट कर सकते हैं. एक बात ध्यान रखें कि इसके लिए कोई दूसरा डेडिकेटेड ऐप नहीं है. बल्कि गूगल के ट्रेडिशनल ऐप में ही यह फीचर मिलेगा.

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Munzir Ahmad
  • नई दिल्ली,
  • 08 सितंबर 2017,
  • अपडेटेड 2:58 PM IST

गूगल एंड्रॉयड और आईओएस के लिए फीड लॉन्च किया है. इसका ऐलान कंपनी ने पहले ही किया था, लेकिन अब यह भारतीय कस्टमर्स के लिए भी उपलब्ध होगा. नए अपडेट के बाद फोन में न्यूज और जानकारियां बेहतर तरीके से दिखेंगी. खास बात यह है कि यह कस्टमर्स की दिलचस्पी के हिसाब से मिलेंगी. इसे ट्रेडिशनल गूगल ऐप से ऐक्सेस किया जा सकता है.

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गूगल के मुताबिक इस लेटेस्ट गूगल फीड में लेटेस्ट स्पोर्ट्स हाईलाईट्स, टॉप न्यूज, इगेजिंग वीडियोज, न्यू म्यूजिक, हॉबी के मुताबिक स्टोरी और दूसरे कंटेंट्स मिलेंगे. कंपनी ने इसे भारत के लिए हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में लॉन्च किया गया है.

अगर आपको यह फीचर नहीं दिख रहा है तो आप गूगल ऐप को अपडेट कर सकते हैं . एक बात ध्यान रखें कि इसके लिए कोई दूसरा डेडिकेटेड ऐप नहीं है. बल्कि गूगल के ट्रेडिशनल ऐप में ही यह फीचर मिलेगा.

स नई गूगल फीड में आपकी सर्च हिस्ट्री के आधार पर टॉपिक्स दिखाए जाएंगे. इन न्यूज फीड में मुख्य तौर पर आर्टिकल्स, वीडियोज और दूसरे कॉन्टेंट मिलेंगे. गूगल ने सबसे पहले न्यूज फीड का प्रीव्यू दिसंबर में दिखाया था.

अगर आपने गूगल ऐप यूज किया है तो आपने गौर किया होगा कि सर्च बार के नीचे गूगल नाउ के कार्ड्स दिखते हैं. इसमें वेदर, ट्रैफिक की जानकारी और स्कोर्स जैसी जानकारियां दिखती हैं. लेकिन अब यहां आपको न्यूज फीड दिखेगी.

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गौरतलब है कि गूगल ने सोशल मीडिया गूगल प्लस के जरिए फेसबुक से टक्कर लेने की कोशिश की . लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मौजूदा दौर में सोशल मीडिया के बाजार में गूगल फेल है. ऐसे में गूगल का यह कदम जो कमोबेश फेसबुक से इंस्पायर लगता है, सोशल मीडिया को टक्कर देने के लिए माना जा सकता है.

आने वाले समय में इस गूगल फीड में विज्ञापन भी दिए जा सकते हैं. लेकिन अभी गूगल ने इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा है. इस गूगल फीड को गूगल नाउ के विस्तार के रूप में भी देखा जा रहा है.

पांच से पहले गूगल ने गूगल नाउ लॉन्च किया था. इसके जरिए यूजर्स को दिन भर की जानकारियां दी जाती हैं.

फेसबुक न्यूज फीड और गूगल फीड में सबसे बड़ा अंतर ये होगा कि फेसबुक पर ज्यादातर यूजर्स द्वारा पोस्ट किए गए लिंक्स दिखते हैं. लेकिन यहां गूगल के ऐल्गोरिद्म से सर्च हिस्ट्री बेस्ड लिंक्स दिखेंगे.

 

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