Advertisement

Uber ने भारत में शुरू की नई सर्विस, ऐप में मिलेगा फीचर

Uber Safety Line की शुरुआत भारत में हो गई है. इस हेल्पलाइन पर कॉल करके राइडर्स अपनी दिक्कतों के बारे में बता सकते हैं. ये सर्विस 24X7 है.

Representational Image Representational Image
Munzir Ahmad
  • नई दिल्ली,
  • 27 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 2:19 PM IST

ऐप बेस्ड कैब कंपनी Uber ने भारत में Uber Safety Helpline की शुरुआत कर दी है. पैसेंजर सेफ्टी को ध्यान में रख कर कंपनी ने इसका ऐलान किया है. नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में कंपनी ने इस नए फीचर का ऐलान किया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी उबर ऐप में हेल्पलाइन और 100 नंबर पर कॉल करने का ऑप्शन होता है और इसे ये रिप्लेस नहीं करेगा.

Advertisement

Uber Safety Line को ऐक्सेस करने के लिए आपको Uber ऐप में जाना होगा. यहां मैप पर शील्ड आईकॉन दिखेगा उस पर टैप करें. इसके बाद Uber Safety Line पर टैप करें. अब यहां Swipe to call का ऑप्शन दिखेगा जिसे आप यूज कर सकते हैं.

Uber ने दिल्ली में आयोजित एक इवेंट के दौरान कहा है कि इस सेफ्टी फीचर को कई जगहों पर यूज किया जा सकता है. जैसे अगर आपके रूट में कोई दिक्कत हो रही है. ड्राइवर से झगड़ा हो रहा है. ड्राइवर रैश ड्राइविंग कर रहा है या फिर वो ड्राउजी है. कार ब्रेकडाउन हो गई है ऐसी स्थिति में भी आप हेल्पलाइन का यूज कर सकते हैं.

कंपनी ने कहा है कि इस प्रोग्राम के लिए मार्च में चंडीगढ़ में पायलट शुरू किया गया था. अब कंपनी इसे देश भर के लिए लॉन्च कर रही है. ये सेफ्टी हेल्पलाइन सेफ्टी से जुड़े ज्यादातर समस्याओं के लिए है जो आपको Uber राइड के दौरान होती हैं. ये सर्विस 24X7 है यानी आप कभी भी Uber राइड के दौरान कॉल कर सकते हैं.

Advertisement

ऊबर ने इस सर्विस के लॉन्च के दौरान कहा है कि Uber एक टेक्नॉलजी कंपनी है, इसलिए लगातार ऐसे फीचर्स पर काम किया जा रहा है जो लोगों को बेहतर राइड दिलाने में मदद कर सके.

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement