
पहले भारतयी दिग्गज ई-कॉमर्स वेबसाइट ने फैशन बेस्ड शॉपिंग वेबसाइट Myntra को खरीदा, और अब Myntra ने Jabong को खरीद लिया है. यानी अब फैशन और लाइफ स्टाइल बाजार के दो प्रतिद्वंदी एक हो गए हैं.
फैशन शॉपिंग के लिए भारत में मशहूर ई-कॉमर्स वेबसाइट को फ्लिपकार्ट की सहयोगी वेबसाइट Myntra ने अधिग्रहण कर लिया है. यह डील कितने में हुई फिलहाल यह साफ नहीं है.
फ्लिपकार्ट के को फाउंडर बिन्नी बंसल ने इस डील के बारे में कहा, ' भारत में फैशन और लाइफस्टाइल ई-कॉमर्स के तेजी से ग्रोथ के लिए जिम्मेदार है. यह अधिग्रहण हमारे ग्रुप को ई-कॉमर्स के तौर पर आगे बढ़ने में मदद करेगा. मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि, अब हम देश के लाखों कस्टमर्स को देसी और ग्लोबल ब्रांड के वाइड रेंज स्टाइल प्रोडक्ट्स उपलब्ध करा सकेंगे'
बता दें कि जाबॉन्ग के पास 1,500 से ज्यादा इंटरनेशनल ब्रांड्स और हजारों सेलर के जरिए 150,000 स्टाइल्स के कलेक्शन उपलब्ध हैं. इससे पहले तक फैशन और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स के लिए Jabong और Myntra में मुकाबला होता था, लेकिन अब दोनों फ्लिपकार्ट का हिस्सा होंगे.
इस अधिग्रहण के बारे में मिंत्रा के सीईओ अनंत नरायण ने कहा है, ' जाबॉन्ग का यह अधिग्रहण हमें भारत का सबसे बड़ा फैशन प्लैटफॉर्म बनने के लिए एक स्वभाविक कदम है. इन दो कंपनियों के मिलने के बाद हम ब्रैंड रिलेशनशिप और कस्टमर एक्सपीरिएंस में बेहतर बदलाव की उम्मीद करते हैं'
फ्लिपकार्ट के को फाउंडर और एग्जिक्यूटिव चेयरमैन सचिन बंसल ने ट्वीट करते हुए Jabong को Flipkart परिवार में स्वागत किया है.
गौरतलब है कि Myntra को काफी पहले ही एप बेस्ड बना दिया गया था जिसके बाद लोगों की निराशा और घाटे की वजह से इसे वेब बेस्ड कर दिया गया.