फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram पर काफी क्रिएटर्स एक्टिव हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार उनके लिए Instagram एक नए टूल को टेस्ट कर रहा है. इससे क्रिएटर्स Instagram सर्विस से आसानी से पैसे कमा सकेंगे.
Engadget की एक रिपोर्ट के अनुसार Instagram एफिलिएट शॉप्स फीचर को टेस्ट कर रहा है. इस फीचर को सबसे पहले जून में क्रिएटर वीक में प्रीव्यू किया गया था. इसके अलावा ये डेडीकेटेड पार्टनरशिप इनबॉक्स को भी टेस्ट कर रहा है.
एफिलिएट शॉप्स फेसबुक पर पहले से मौजूद शॉपिंग फीचर्स का एक्सटेंशन है. फेसबुक का ये फीचर कई जगहों पर उपलब्ध है. स्टोरफ्रंट्स के लेटेस्ट वर्जन से क्रिएटर्स एफिलिएट अरेंजमेंट से प्रोडक्ट को लिंक कर सकेंगे.
रिपोर्ट में कहा गया है कि जब उनके फॉलोवर्स इन शॉप्स से प्रोडक्ट्स को खरीदेंगे तो क्रिएटर्स को कमीशन मिलेगा. कंपनी ने कहा है कि अभी शॉपिंग फीचर सिर्फ उन क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध होगा जो इस एफिलिएट प्रोग्राम का हिस्सा है.
Instagram नया इनबॉक्स फीचर भी टेस्ट कर रहा है. इससे ब्रांड्स क्रिएटर्स के साथ स्पॉन्सरशिप के लिए आसानी से कनेक्ट कर सकेंगे. Instagram DM में एक डेडिकेटेड पार्टनरशिप्स सेक्शन केवल ब्रांड्स के मैसेज के लिए होगा.
इस टूल से सीधे ऐप से क्रिएटर्स उन ब्रांड्स को पहचान पाएंगे जो उनके साथ काम करना चाहते हैं. ब्रांड्स क्रिएटर्स को अपनी जरूरत के फैक्टर जैसे ऐज, जेंडर, फॉलो काउंट के बेसिस पर सर्च कर पाएंगे.
ये टूल्स फिलहाल अर्ली स्टेज में है. इसमें अभी कुछ ही कंपनियां और क्रिएटर्स शामिल हैं. आने वाले टाइम में इसे एक्सपेंड किया जा सकता है.