
ई-कॉमर्स साइट Flipkart ने भी मेटावर्स में कदम रख दिया है. इससे Flipkart कंज्यूमर्स का शॉपिंग एक्सपीरिएंस काफी ज्यादा बदल जाएगा. Flipkart अपने कस्टमर्स को नया एक्सपीरिएंस देने के लिए web3 में नए एक्सपेरिमेंट्स कर रहा है.
इसके लिए फ्लिपकार्ट ने eDAO के साथ पार्टनरशिप की है. कंपनी ने मेटावर्स शॉपिंग एक्सपीरिएंस को Flipverse नाम दिया है. ये फिलहाल पायलट स्टेज में ही है. लेकिन, माना जा रहा है इससे कंपनी इस महीने फेस्टिव सीजन के दौरान फायदा लेने का सोच रही है.
Flipverse पर मिलेगा नया एक्सपीरिएंस
Flipkart के एंड्रॉयड ऐप पर Flipverse का लाइव कर दिया गया है. कंपनी कस्टमर्स को गेमिफाइड, इंटरैक्टिव और इमर्सिव एक्सपीरिएंस दे रही है. इससे कंज्यूमर्स को कंपनी के लॉयल्टी प्वॉइंट्स Supercoins मिलते हैं. इसके अलावा पार्टनर ब्रांड्स से खरीदारी पर डिजिटल कलेक्टिबल्स भी दिए जा रहे हैं.
Flipverse में यूजर्स को कई गेम्स भी खेलने को मिलेंगे. Techcrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कहा कि Puma, Noise, Nivea, Lavie, Tokyo Talkies, Campus, VIP, Ajmal Perfumes और Himalaya के साथ पार्टनरशिप की जा रही है. इससे यूजर्स को Flipverse पर एक नया एक्सपीरिएंस मिलेगा.
कंपनी ने कहा कि Flipverse के जरिए फ्यूचर शॉपिंग के दरवाजे खोले जा रहे हैं. कंपनी ने है कि ये आने वाले टाइम में फ्लिपकार्ट का अभिन्न हिस्सा बनने वाला है. कंपनी ने बताया कि 15 साल पहले वो पहले भारतीय थे जिन्होंने वेब 2.0 बेस कॉमर्स लॉन्च किया था.
अब वो पहली कंपनी है जो वेब 3.0 कॉमर्स को लॉन्च कर रहे हैं. हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब कंपनी ने वेब 3.0 में कदम रखा है. इससे पहले भी कंपनी Nothing ब्रांड के साथ पार्टनरशिप करके प्लेटफॉर्म से स्मार्टफोन खरीदने वालों को एक्सक्लूसिव NFT दे चुकी है.