
क्या हो आप सुबह-सुबह ऑफिस के लिए निकलें और आपको करोड़ों रुपये का बिल आ जाए. बिल भी किसका? आपने जो ऑटो बुक किया हो उसका. Uber ने एक कस्टमर के साथ ऐसा ही कुछ किया है, जिसके बाद ग्राहक इस बात को लेकर परेशान है कि ये बिल आया किस वजह से है.
दीपक तेनगुरिया नाम के एक शख्स के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है. पीड़ित ने Uber से अपने लिए ऑटो बुक किया था, जिसका किराया पहले 62 रुपये दिखा रहा था. जब ट्रिप पूरी हुई तो, कहानी पूरी तरह से बदल गई. आइए जानते हैं Uber के 'करोड़ों रुपये' के इस सफर की पूरी कहानी.
कंपनी ने कंज्यूमर को 7,66,83,762 रुपये का बिल भेज दिया. बिल में वेटिंग टाइम और दूसरी डिटेल्स भी शामिल हैं. कंपनी ने ट्रिप का किराया 1,67,74,647 रुपये लगाया है, जबकि वेटिंग टाइम यानी इंतजार करने के लिए 5,99,09,189 रुपये का चार्ज लगाया है.
यह भी पढ़ें: बेंगलुरु में शख्स के साथ UBER कैब में 1.5 घंटे तक हुआ ये सब, कंपनी भी हो गई शर्मिंदा
हालंकि, कंपनी ने दरियादिली भी दिखाई है. उन्होंने बिल में पूरे 75 रुपये की छूट दी है, जो प्रमोशनल है. यानी ग्राहक को ये सफर 7.6 करोड़ रुपये से ज्यादा का पड़ा है. पीड़ित ने बिल के साथ अपना एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर किया है.
इसमें उन्होंने अपनी ट्रिप की और दूसरी डिटेल्स दी है. हालांकि, X पर पोस्ट के बाद कंपनी ने रिप्लाई किया है. कंपनी के सपोर्ट बॉट ने लिखा है कि उन्हें इस असुविधा के बारे में सुनकर दुख हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि हमें थोड़ा वक्त दिया जाए, जिससे हम इस समस्या की जांच कर पाएं. जल्द ही हम आपको अपडेट करेंगे.
ये कोई पहला मौका नहीं है, जब Uber ने किसी को इतना बड़ा बिल भेज दिया है. ऐसा ही कुछ पिछले साल एक कपल के साथ हुआ था. जब उनकी 55 डॉलर के सफर का बिल 29,994 डॉलर आया. हालांकि, कंपनी ने बाद में बताया कि उन्हें ये कीमत Costa Rican Colón में दिखानी थी, लेकिन उन्होंने अमेरिकी डॉलर में इसे दिखा दिया था.