
OnePlus के पुराने स्मार्टफोन यूज कर रहे कई यूजर्स मदरबोर्ड डेड होने की शिकायत कर रहे हैं. यूजर्स की शिकायत है कि उनके स्मार्टफोन के लिए कंपनी इतना चार्ज कर रही है, जितनी उनके डिवाइस की कीमत भी नहीं थी. ये दिक्कत OnePlus 9 और OnePlus 10 Pro यूजर्स को हो रही है.
पिछले महीने के आखिर में कई ऐसे रिपोर्ट्स आई जिसमें OnePlus यूजर्स ने शिकायत की है कि उनके स्मार्टफोन्स डेड हो रहे हैं. कंपनी ने उनके डिवाइस को रिपेयर करने के लिए जो कीमत बताई है, वो उनके स्मार्टफोन के प्राइस से भी ज्यादा है.
इसका सबसे ज्यादा असर OnePlus 9 और OnePlus 10 Pro यूजर्स पर पड़ा है. यूजर्स की शिकायत है कि उन्हें ये दिक्कत एक सॉफ्टवेयर अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद हुई है. OnePlus Community पर ऐसे कई यूजर्स हैं, जो शिकायत कर रहे हैं. एक यूजर ने बताया कि उन्होंने साल 2022 में OnePlus 10 Pro खरीदा था.
अगस्त 2024 में उनका फोन अचानक से बंद हो गया और ब्लैक स्क्रीन दिखने लगी. फोन रिस्पॉन्स नहीं कर रहा था. एक अन्य यूजर ने भी ऐसे ही शिकायत पोस्ट की है. यूजर ने बताया कि उनका OnePlus 10 Pro अचानक से फ्रीज हो गया.
यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 4 5G Review: मेटल स्मार्टफोन की वापसी, बेहतरीन ऑलराउंडर
इसके बाद उन्होंने फोन को ऑन करने के बहुत कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जब उन्होंने फोन को सर्विस सेंटर पर दिखाया तो उन्हें बताया गया कि स्मार्टफोन का मदरबोर्ड डेड हो गया है. सर्विस सेंटर ने इसे ठीक करने के लिए 42 हजार रुपये मांगे. जब यूजर ने बताया कि ये दिक्कत एक सॉफ्टवेयर अपडेट बाद हुई है, तो सर्विस सेंटर मैनेजर ने उनकी बात नहीं मानी.
उन्होंने कहा कि वे मैक्सिमम 10 परसेंट डिस्काउंट ही उन्हें ऑफर कर सकते हैं. इसी तरह के एक अन्य यूजर ने बताया कि OnePlus 9 Pro में भी ऐसी ही दिक्कत हुई, जिसे रिपेयर करने के लिए 27 हजार रुपये मांगे गए. सोशल मीडिया पर यूजर्स की शिकायत के बाद कंपनी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.
यह भी पढ़ें: OnePlus Pad 2 Review: अपने सेग्मेंट का बेस्ट टैबलेट, खरीदने से पहले जरूर देखें ये रिव्यू
कंपनी ने कहा, 'हाल में आए कुछ मामलों का हमें दुख है. हमारे लिए हमारे कस्टमर्स का एक्सपीरियंस बहुत महत्वपूर्ण है. हम अभी भी कारणों का पता लगा रहे हैं और हम आपको विश्वास दिलाना चाहते हैं कि हम जल्द से जल्द मामले को हल कर लेंगे. हमें पता है कि मदरबोर्ड की रिपेयर कॉस्ट ज्यादा है और हम इसे कम करने पर काम कर रहे हैं. जिस भी यूजर को ये दिक्कत हो रही है हम उनसे सर्विस सेंटर के संपर्क में रहने का आग्रह करते हैं.'