
साइबर स्कैम करने वालों ने ठगी का नया तरीका तैयार किया है, जिसके बाद UP Neet का रजिस्ट्रेशन करने के नाम पर युवाओं को ठगना शुरू किया. दरअसल, नया मामला लखनऊ से सामने आया है, जहां युवक से रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर 2.19 लाख रुपये ठग लिए गए.
लखनऊ के दुबग्गा कोतवाली क्षेत्र में रहने वाला युवक उस दौरान ठगी का शिकार हो गया, जब उसने इंटरनेट पर एक कस्टमर केयर नंबर सर्च किया और फिर उसे कॉल किया. यह गलती उस युवक को काफी भारी पड़ी और उसके खाते से बड़ी रकम निकाल ली.
दरअसल, युवक ने इंटरनेट से सर्च करके एक कस्टमर केयर पर कॉल की, कॉल रिसीव करने वाले ने युवक को दोबारा कॉल किया और फोन पर ही रजिस्ट्रेशन कराने का वादा किया. इसके बाद यूजर्स से डिटेल्स मांगी और बैंक अकाउंट में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर भी ले लिया.
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स्कैमर्स ने युवक के भोलेपन का फायदा उठाया और उसके और उसके पिता के बैंक अकाउंट से 2.19 लाख रुपये निकाल लिए. इसके बाद विक्टिम ने दुबग्गा पुलिस थाने में इस मामले की जानकारी दी और रिपोर्ट दर्ज कराई. इसके अलावा साइबर सेल में कंप्लेंट दर्ज कराई है.
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ऑनलाइन कस्टमर केयर नंबर सर्च करते समय हमेशा डोमेन का ध्यान रखें कि वह वेबसाइट फर्जी न हो. कई बार स्कैमर्स फर्जी वेबसाइट बनाकर, वहां ठगने के लिए अपना नंबर छोड़ देते हैं. इस जाल में कई बार भोले-भाले लोग फंस जाते हैं. आमतौर पर कस्टमर केयर का नंबर 12 डिजिट का होता है.