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iPhone 15 के साथ जबरदस्ती बेची जा रही एक्सेसरीज, कंपनी ने कही ये बात

Apple iPhone 15 Pro सीरीज सेल पर आ चुकी है. इन स्मार्टफोन को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही स्टोर से खरीद सकते हैं. इन स्मार्टफोन्स को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो और लोगों के पोस्ट वायरल हो रहे हैं. कुछ लोगों का दावा है कि ऐपल के प्रीमियम रिसेलर यूजर्स को जबरदस्ती ऐपल के एक्सेसरीज बेच रहे हैं. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

iPhone 15 सीरीज के साथ जबरदस्ती बेची जा रही हैं एक्सेसरीज iPhone 15 सीरीज के साथ जबरदस्ती बेची जा रही हैं एक्सेसरीज
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 28 सितंबर 2023,
  • अपडेटेड 8:08 PM IST

ऐपल की लेटेस्ट iPhone 15 सीरीज की सेल शुरू हो गई है. कई लोग इन फोन्स को सबसे पहले खरीदना चाहते हैं. सेल के पहले दिन ऐपल स्टोर्स पर लेटेस्ट आईफोन खरीदने के लिए भीड़ भी दिखी, लेकिन इसका फायदा सेलर्स उठा रहे हैं. कई ऐसे वीडियो और पोस्ट सामने आए हैं, जिसमें दिखाया गया है कि ऐपल रिसेलर्स किस तरह से आईफोन के साथ एक्सेसरीज के नाम पर एक्स्ट्रा चार्ज वसूल रहे हैं. 

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यहां इस चार्ज को वसूलना इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि ये कंज्यूमर्स के साथ की जा रही जबरदस्ती है. ये कोई पहला मौका नहीं है. पहले भी इस तरह की जानकारियां सामने आती थी, लेकिन इस बार मामला ज्यादा बिगड़ता दिख रहा है. 

जबरदस्ती बेची जा रही एक्सेसरीज

iPhone 15 सीरीज के साथ यूजर्स को जबरदस्त एक्सेसरीज चिपकाई जा रही है. ये मामले कुछ वैसे ही हैं, जैसे कार खरीदते वक्त डीलरशिप करता है. नई कार खरीदने पर डीलरशिप एक्सेसरीज और इंश्योरेंस के नाम पर कई बार कंज्यूमर्स को फोर्स करता है. अब ऐसा ऐपल प्रोडक्ट्स के साथ होता दिख रहा है. 

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इसके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. ऐपल के प्रीमियम रिसेलर Unicorn पर यूजर्स को जबरदस्ती स्क्रीन गार्ड बेचा जा रहा है. यहां काम करने वालों का कहना है कि इन एक्सेसरीज को ऐपल के ओर से कहने पर बेचा जा रहा है. हालांकि, ऐसा सभी स्टोर्स में देखने को नहीं मिल रहा है, लेकिन किसी भी स्टोर में ऐसा होना गलत है.

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कुछ अन्य रिपोर्ट्स की मानें, तो रिसेलर्स तमाम शहरों में iPhone 15 Pro सीरीज को एडिशनल कॉस्ट पर बेच रहे हैं. iPhone 15 Pro Max पर 20 हजार रुपये तक ज्यादा वसूला जा रहा है. वहीं iPhone 15 Pro पर यूजर्स से 6000 रुपये ज्यादा चार्ज लिया जा रहा है. 

क्या है इस पर ऐपल का कहना?

सवाल आता है कि क्या ये सब ऐपल के कहने पर किया जा रहा है? ऐसा कुछ भी आधिकारिक रूप से तो नहीं कहा गया है. एक YouTuber के साथ भी ऐसा हुआ, तो उसने इस बारे में ऐपल सपोर्ट को एक मेल किया. इसके जवाब में ऐपल का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. 

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ऐपल ने जवाब देते हुए कहा कि अगर आपके साथ ऐसा हो रहा है, तो इस बारे में आपको Unicorn के कस्टमर्स सपोर्ट से बातचीत करनी चाहिए. यानी ऐपल इस मामले में कुछ भी नहीं करना चाहता है. लखनऊ के भी एक यूजर ने इस तरह की समस्या को उठाया है. सोशल मीडिया पर आपको ऐसे कई वीडियो मिल जाएंगे. iPhone के नाम पर यूजर्स को जबरदस्ती बेची जा रही इन एक्सेसरीज की क्वालिटी भी बहुत खराब है. 

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