
फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से एक दुल्हन अपनी ही शादी में नहीं पहुंच पाई. महिला ने अपने वैवाहिक स्थल तक पहुंचने के लिए लाख जतन किए पर उनकी हर कोशिश फेल रही. वहीं, महिला का 'होने वाला पति' अपने परिजनों के साथ 3200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित वेडिंग वेन्यू पर पहुंच गया था. इस घटना के चलते कपल का करीब 58 लाख रुपए का नुकसान हुआ.
दरअसल, सेंट लुईस की रहने वाली केटी डेमको (Katie Demko) को डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए Belize देश जाना था. लेकिन ऐन समय पर साउथवेस्ट एयरलाइंस (Southwest Airlines) ने अपनी फ्लाइट कैंसिल कर दी. इस दौरान साउथवेस्ट एयरलाइंस ने केटी को ऑप्शनल फ्लाइट भी नहीं दी. एयरलाइंस कंपनी के इस झोल की वजह से महिला अपनी शादी के लिए नहीं पहुंच पाई.
कपल ने Belize में 30 दिसंबर को डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान की थी. 27 दिसंबर को जब केटी अपने परिजनों और दोस्तो के साथ एयरपोर्ट पहुंची तो पता चला कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हो चुकी है. वहीं, केटी के होने वाले पति माइकल अपने परिजनों के साथ फ्लाइट पकड़कर Belize पहुंच गए.
केटी की दोस्तों को शादी में शामिल होने के लिए 28 दिसंबर को पहुंचना था, ऐसे में उन्होंने अपना टिकट देने की भी बात कही. लेकिन, एयरलाइन कंपनी ने बुकिंग बदलने पर भी असमर्थता जता दी.
केटी ने CNN से कहा कि जब उनके साथ यह सब हुआ तो वह रोने लगीं. ट्रैवल एजेंट भी उनके लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं कर पाए. केटी ने कहा मेरे और माइकल के परिवार के लिए यह दिन बहुत खास था. लेकिन, पूरी प्लानिंग फेल हो गई.
कपल ने डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेलिज में विक्टोरिया हाउस की बुकिंग की थी. इस रिजॉर्ट ने भी रिफंड की राशि देने से इनकार कर दिया. इस वजह से कपल को 58 लाख रुपए का नुकसान उठाना पड़ा.वहीं कैटरिंग, फोटोग्राफी, फूलों की सजावट के लिए भी कपल ने धनराशि दे रखी थी. कपल को इसका भी घाटा हुआ.
केटी ने कहा कि पैसों का नुकसान तो हुआ ही, लेकिन सबसे ज्यादा नुकसान 'एक्साइटमेंट' और 'इमोशंस' का हुआ. इस दिन के लिए मेरे दोस्तों और परिजनों ने अपना समय निकाला था. पर, सब कुछ बर्बाद हो गया.
एयरलाइन कंपनी ने नहीं मांगी माफी
केटी ने दावा किया इस घटना के बाद साउथवेस्ट एयरलाइन कंपनी ने उनसे माफी तक नहीं मांगी. पेशे से फार्मास्युटिकल रिप्रजंटेटिव केटी ने कहा कि एयरलाइन कंपनी के इस व्यवहार से हैरान हैं. क्योंकि वह इसी कंपनी में ज्यादातर सफर करती हैं. वहीं, DailyMail.com के सवाल पर साउथवेस्ट एयरलाइंस ने कहा कि पिछले सप्ताह की असुविधाओं के लिए माफी चाहते हैं. हम अपने ग्राहकों को लगातार सपोर्ट करते रहेंगे. अगर ग्राहकों को कोई दिक्कत है तो वे हमारी वेबसाइट पर आकर हमसे संपर्क कर सकते हैं.