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शख्स ने खरीदा पकोड़े का पैकेट, अंदर से निकली मरी हुई छिपकली और फिर...

जिस शख्स को पकोड़े के पैकेट में छिपकली मिला उसने बताया कि 23 अक्टूबर को पैकेट खरीदा था और जब घर आकर खोला तो उसमें मरी हुई छिपकली मिली.

पकोड़े के पैकेट में मिली मरी हुई छिपकली पकोड़े के पैकेट में मिली मरी हुई छिपकली
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 28 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 3:40 PM IST
  • पकोड़े के पैकेट में मिली मरी हुई छिपकली
  • शख्स ने FSSAI से की शिकायत, हुई कार्रवाई

सोशल मीडिया पर इन दिनों पकोड़े के पैकेट के अंदर एक मरी हुई छिपकली की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. पकोड़े का यह पैकेट कथित तौर पर तिरुनेलवेली जिले के पलायमकोट्टई शहर में एक शख्स ने मिठाई और नाश्ते की दुकान से खरीदा था.

जिस शख्स को पकोड़े के पैकेट में छिपकली मिली उसने बताया कि  23 अक्टूबर को पैकेट खरीदा था और जब घर आकर खोला तो उसमें मरी हुई छिपकली मिली.  इसके दो दिन बाद 25 अक्टूबर को व्हाट्सअप के जरिए उस व्यक्ति ने भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) में शिकायत दर्ज कराई थी.

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शिकायत की जांच के लिए तुरंत तिरुनेलवेली अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई. मिठाई और नमकीन की दुकान का निरीक्षण करने वाले अधिकारियों ने कहा कि एफएसएसएआई के कई नियमों का उल्लंघन किया गया था. इसके बाद कार्रवाई करते हुए मिठाई और नमकीन स्टोर को एक दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया गया. 

दूसरे दौर के निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने पाया कि एफएसएसएआई के सभी नियमों का पालन किया गया था और दुकान के मालिक से एक लिखित वचन पत्र मिलने के बाद दुकान को फिर से खोलने की अनुमति दी गई.

अधिकारियों के अनुसार, शिकायतकर्ता द्वारा पैकेट और उसकी सामग्री जमा नहीं करने के कारण पैकेट में छिपकली पर शिकायत के संबंध में ज्यादा कार्रवाई नहीं की गई क्योंकि शिकायत देने से पहले पैकेट खोला गया था और केवल एक तस्वीर जमा कराई गई थी. 

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उन्होंने कहा कि इसके साथ ही शिकायत देने में दो दिन की देरी हुई इस वजह से निरीक्षण के दौरान कथित उत्पाद दुकान में मौजूद नहीं था. शिकायत के आधार पर जांच की गई. अधिकारियों ने कुछ स्नैक्स के नमूने भी जांच के लिए भेजे हैं.

इस बीच दुकान के मालिक ने आरोप लगाया है कि शिकायतकर्ता ने छिपकली को पैकेट में डाल दिया था और यहां तक ​​आरोप लगाया कि शिकायतकर्ता ने 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी है. 

मालिक का आरोप है कि शिकायतकर्ता के दावे झूठे हैं और दुकान को झूठा फंसाया जा रहा है. शिकायत दर्ज होने से पहले मालिक से बात करते हुए शिकायतकर्ता का एक सीसीटीवी वीडियो भी दुकान के मालिक द्वारा साझा किया गया था.

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