
कर्नाटक के तुमकुर (Karnataka, Tumakuru) के किसान केंपेगौड़ा आरएल (Kempegowda R L) को आखिरकार महिंद्रा बोलेरो पिकअप (Mahindra Bolero Pickup) मिल गई. केंपेगौड़ा को ये गाड़ी उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) की प्रतिक्रिया और कंपनी के माफी मांगने के बाद सम्मान के साथ डिलीवर की गई है. बोलेरो पिकअप मिलने के बाद किसान केंपेगौड़ा ने बयान दिया है.
'इंडियन एक्सप्रेस' से बात करते हुए उन्होंने कहा- "वे (महिंद्रा शोरूम कर्मचारी) मेरे घर आए और माफी मांगी. मुझे बोलेरो पिकअप वाहन पसंद था. मैंने वाहन लोन पर लिया है. शुरुआती पेमेंट कर दिया है. शोरूम वालों ने शुक्रवार को वादे के अनुसार वाहन सौंप दिया. पिकअप लेने मैं शोरूम गया था. मैं इससे उगाई जाने वाली सब्जियां और नारियल को ट्रांसपोर्ट करूंगा."
जब आनंद महिंद्रा ने किया रिएक्ट
गौरतलब है कि हाल ही में इस मसले पर महिंद्रा के सीईओ आनंद महिंद्रा ने भी रिएक्ट किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था- '@MahindraRise का मुख्य उद्देश्य हमारे समुदायों और सभी हितधारकों को ऊपर उठने में सक्षम बनाना है. साथ ही व्यक्ति की गरिमा को बनाए रखना है और यदि कोई नीति को तोड़ता है तो मामले को बहुत तत्परता से संबोधित किया जाएगा.'
इसके बाद Mahindra Automotive ने ट्विटर पर एक आधिकारिक बयान जारी कर किसान केंपेगौड़ा से असुविधा के लिए माफी मांगी थी. कंपनी ने कहा- "हमारे डीलरशिप में केंपेगौड़ा और उनके दोस्तों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है."
जानिए क्या था पूरा मामला?
दरअसल, Tumakuru के किसान Kempegowda अपने दोस्त के साथ Mahindra Showroom पर गाड़ी खरीदने गए थे. आरोप है कि इसी दौरान एक सेल्समैन ने उन्हें 'गरीब समझकर' अपमानित किया. सेल्समैन ने ये तक कह दिया कि किसान के पास 10 लाख छोड़ो 10 रुपये भी नहीं होंगे. जवाब में किसान 30 मिनट के अंदर 10 लाख कैश लेकर Mahindra शोरूम पहुंच गया.
हालांकि, जब सेल्समैन तुरंत गाड़ी नहीं डिलीवर कर सका तो विवाद हो गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. फिलहाल, अब किसान को महिंद्रा बोलेरो पिकअप डिलीवर कर दी गई है.