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एक कॉल, कुछ मिनट बात... और लड़की के खाते से उड़ गए 30 लाख रुपये!

लड़की के मोबाइल पर एक मैसेज आया. उसमें एक नंबर था. लड़की ने उस पर कॉल कर दिया. चंद मिनट बाद उसके खाते से 30 लाख रुपये उड़ गए. खुद लड़की ने अपनी कहानी बताई है. उसने कहा कि वो ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गई है. उसके सारे पैसे चले गए.

लड़की के बैंक खाते से उड़ गए 30 लाख (सांकेतिक फोटो- Getty) लड़की के बैंक खाते से उड़ गए 30 लाख (सांकेतिक फोटो- Getty)
aajtak.in
  • नई दिल्ली ,
  • 08 जनवरी 2023,
  • अपडेटेड 2:11 PM IST

18 साल की एक लड़की ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गई. उसने सेकेंड्स में 30 लाख रुपये गंवा दिए. लड़की का कहना है कि एक झटके में उसकी वर्षों की कड़ी मेहनत बर्बाद हो गई. वो पूरी तरह से कंगाल हो गई है.

लड़की का नाम ऑरोरा कैसिली है और वो ऑस्ट्रेलिया के अल्बानी की रहने वाली हैं. हाल ही उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया. मैसेज उनके रजिस्टर्ड मोबाइल पर आया था, इसलिए कैसिली को लगा इसे बैंक की तरफ से ही भेजा गया होगा. 

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मैसेज में लिखा था कि कोई उनके NAB (National Australia Bank) बैंक खाते पैसे ट्रांसफर करने का प्रयास कर रहा है. जानकारी के लिए 1800 नंबर पर कॉल करें. हड़बड़ाहट में कैसिली ने उस नंबर पर फोन लगा दिया.

सामने से बोल रहे शख्स की बात सुनकर कैसिली को उस पर बिल्कुल भी शक नहीं हुआ. शख्स ने कैसिली से कहा कि वित्तीय सुरक्षा के लिए उसे अपने पैसे उसी बैंक के दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर करने होंगे. कैसिली ने वैसा ही किया और अपनी बैंक डिटेल उसको दे दी. ताकि वो खाते में जमा 30 लाख रुपये उसके दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर दे. 

पैसे ट्रांसफर करने की पुष्टि करने के कुछ सेकंड बाद शख्स ने फोन काट दिया. लेकिन तभी कैसिली को आभास हुआ कि जिस खाते में उसने अपने पैसे ट्रांसफर करवाए हैं वो NAB की जगह कॉमनवेल्थ बैंक खाता था. उसे लगने लगा कि कुछ तो गड़बड़ है, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. असल में कैसिली साइबर क्राइम का शिकार हो गई थी. 

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ऑरोरा कैसिली ने दिखाया बैंक स्टेटमेंट

news.com.au के मुताबिक, कैसिली ने कॉमनवेल्थ बैंक से संपर्क किया, लेकिन उससे पहले ही उस खाते से पैसे निकाले जा चुके थे. फिलहाल, कैसिली ने अपने बैंक से मदद की गुहार लगाई है. लेकिन अभी तक उसके पैसे वापस नहीं मिले हैं. बैंक की ओर से कहा गया कि कैसिली ने सामान्य ट्रांजेक्शन किया था, इसमें उसकी गलती है. बैंक की तरफ से कोई कमी नहीं थी. 

वहीं, कैसिली का कहना है कि बैंक को और सिक्योरिटी रखनी चाहिए थी. अगर यह मेरे साथ हो सकता है, तो यह किसी के साथ भी हो सकता है. यह बहुत डरावना है. स्कैमर्स क्या कुछ नहीं कर सकते हैं. बकौल कैसिली- मुझे लगता है कि NAB को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए और अधिक सुरक्षा उपाय किए जाने चाहिए, ताकि उनके ग्राहकों के साथ फ्रॉड ना हो. 

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