Mahindra and Mahindra ने हाल ही में अपना नया लोगो लॉन्च किया है. लेकिन जब से इसकी ब्रांड फिल्म लॉन्च हुई है तब से लोगों के बीच इसके Logo की आवाज़ को जानने की इच्छा है. चलिए हम आपको बताते हैं इसके बारे में...
Mahindra and Mahindra ने अपने New Logo के लिए जो ब्रांड फिल्म लॉन्च की है. उसमें खनकदार आवाज दी है जाने-माने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने, इतना ही नहीं इस फिल्म में अपनी आवाज में वो कंपनी के New Logo के पीछे की सोच भी रिवील करते हैं. क्या है वो सोच?
Mahindra and Mahindra की लोगो रिवील फिल्म में कई अलग-अलग तरह की जगहों पर नए लोगो को दिखाया गया है. इसमें रेगिस्तान से लेकर, स्पीति में आकाश गंगा, बर्फ से ढका हिमालय और घने जंगल सब शामिल हैं. इसके बाद नसीरुद्दीन शाह बताते हैं कि ये ‘हमारा प्रतीक है. आपको यहां लाने का.’
इसके बाद नसीरुद्दीन शाह कहते हैं कि ‘आप इन जगहों पर कभी नहीं आए होंगे. कम से कम 4 पहियों पर तो नहीं आए होंगे. लेकिन बहुत जल्द आप इन सब ‘असंभव जगहों को एक्सप्लोर’ (Explore the Impossible) कर पाएंगे क्योंकि हम आपके लिए ऐसे पहिए (गाड़ियां) बना रहे हैं. हम भविष्य की SUV लाने जा रहे हैं.’ लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस नए लोगो के पीछे दिमाग किसका है?
Mahindra and Mahindra के नए लोगो का डिजाइन कंपनी के चीफ डिजाइन ऑफिसर प्रताप बोस ने तैयार किया है. वो इससे पहले Tata Motors में थे और महिन्द्रा में नया लोगो उनका पहला प्रोजेक्ट है. कंपनी की आने वाले एसयूवी XUV700 को डिजाइन करने में भी उनका बड़ा हाथ है. इस लोगो को Mahindra Design Studio में तैयार किया गया है. (Photo: LinkedIn)
इस ब्रांड फिल्म की खास बात ये है कि इसका म्यूजिक भी बॉलीवुड की जानी-मानी संगीतकार तिकड़ी शंकर-एहसान-लॉय ने तैयार किया है. नसीरूद्दीन शाह के साथ ये तिकड़ी इससे पहले एमेजॉन प्राइम की ‘बंदिश बैंडिट’ में भी साथ काम कर चुकी है. (File Photo)