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स्टाइलिश लुक, स्मार्ट फीचर्स और बुलेट से भी पावरफुल! लॉन्च हुआ 11.50 लाख का स्कूटर

BMW C 400 GT में कंपनी ने 350 सीसी की क्षमता का पावरफुल लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है. इस स्कूटर में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं जो इसे पहले से और भी बेहतर बनाते हैं. तो आइये देखें इस स्कूटर में क्या है ख़ास-

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2025 BMW C 400 GT Scooter launched in India
2025 BMW C 400 GT Scooter launched in India

BMW Motorrad ने भारतीय बाजार में अपने नए मैक्सी स्कूटर C 400 GT को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया है. स्टाइलिश लुक और पावरफुल इंजन से लैस इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 11,50,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. पिछले मॉडल की तुलना में इस स्कूटर में कई बदलाव किए हैं जो इसे पहले से और भी बेहतर बनाते हैं. नए अपडेट के बाद ये स्कूटर अब 50,000 रुपये महंगा हो गया है. तो आइये देखें कैसा है ये स्कूटर-

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कैसा है ये नया स्कूटर:

2025 मॉडल में नई पेंट स्कीम और स्टैण्डर्ड के तौर पर ज़्यादा फ़ीचर दिए गए हैं. लेकिन मैकेनिकली इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. बीएमडब्ल्यू ने स्कूटर को एक नई विंडस्क्रीन दी है, जो राइडर को हवा से बचाने के लिए बेहतर है. इसे और अधिक सुलभ बनाने के लिए, कंपनी ने सीट की ऊंचाई 10 मिमी कम कर दी है और यह 775 मिमी से घटकर 765 मिमी हो गई है. 

BMW C 400 GT Scooter

इसके अलावा, कंपनी ने स्कूटर का एक नया एक्सक्लूसिव वैरिएंट पेश किया है जिसमें गोल्डन एलॉय व्हील्स, ब्रेक कैलीपर्स और ग्राफिक्स, सीट पर कढ़ाई और थोड़ा टिंटेड विंडस्क्रीन दिया गया है. इसमें बीएमडब्ल्यू लोगो प्रोजेक्शन और स्टेनलेस-स्टील फ्लोरबोर्ड इंसर्ट के साथ फ्लोर लाइटिंग भी मिलती है. वहीं ये सभी कंपानेंट्स स्टैंडर्ड ट्रिम में ऑप्शनल दिए जा रहे हैं, जिसके लिए ग्राहकों को अलग से पैसे देने होंगे.

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पावर और परफॉर्मेंस:

कंपनी ने इस स्कूटर में 350 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है. जो 33.5 बीएचपी की पावर और 35 न्यूटन मीटर (Nm) का टॉर्क जेनरेट करता है. पावर के मामले में ये रॉयल एनफील्ड बुलेट और क्लॉसिक से भी ज्यादा पावर आउटपुट देता है. कंपनी ने इसमें 12.8 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है और इसका कुल वजन 214 किग्रा है.

BMW C 400 GT Scooter

C 400 GT स्कूटर के फ्रंट में 15 इंच और पिछले हिस्से में 14 इंच का अलॉय व्हील दिया गया है. इसके अलावा फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में प्रीलोड-एडजेस्टेबल डुअल-स्प्रिंग सस्पेंशन मिलता है. कंपनी का दावा है कि ये सस्पेंशन स्कूटर की लंबी राइड को भी चालक के लिए काफी आरामदायक बनाता है.

मिलते हैं ये फीचर्स:

फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में लीन-सेंसिटिव ABS प्रो, डायनेमिक ब्रेक कंट्रोल (DBC), डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल (DTC) और इंजन ड्रैग टॉर्क कंट्रोल (MSR) जैसे एडवांस फीचर्स बतौर स्टैंडर्ड दिए जा रहे हैं. इसके अलावा, इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 10.25 इंच की TFT स्क्रीन और USB-C चार्जिंग पोर्ट भी स्टैंडर्ड के तौर पर दिए गए हैं. फ्रंट स्टोरेज कम्पार्टमेंट और बूट स्पेस का साइज़ भी बढ़ा दिया गया है. खास बात यह है कि अब इसमें 37.6 लीटर का बड़ा अंडरसीट स्टोरेज स्पेस भी मिलता है.
 

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