रिलीज से पहले ही चर्चा का केंद्र बन चुकी मारुति की 'मोस्ट अवेटेड' हैचबैक कार 'सिलैरियो' से आज ऑटो एक्सपो में पर्दा उठा दिया गया. यह भारत में बनी पहली बिना क्लच वाली मैनुअल ट्रांसमिशन कार है, जिसे ऑटोमेटेड गियर बॉक्स कार कहा जाता है. छोटी कारों के सेगमेंट में ऑटोमेटेड ट्रांसमिशन वाली कार लाकर मारुति ने बड़ा दांव खेला है. सेलेरियो के 6 वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं. ऑटोमेटेड गियर वाले वेरिएंट के लिए आपको कम से कम 4.29 लाख रुपये खर्च करने होंगे.
कार के ऑटोमेटेड और मैनुअल दोनों ही वेरिएंट लॉन्च किए गए. ऑटो एक्सपो में केनेक्स्ट पेट्रोल इंजन से लैस यह कार 6 रंगों में उपलब्ध है. 'कितना देती है', इस विशुद्ध भारतीय सवाल का जवाब भी है. कंपनी का दावा है कि 'सिलैरियो' 23.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी. टॉप मॉडल में एयरबैग भी हैं. माना जा रहा है कि सिलैरियो आगे चलकर कंपनी की 'ए स्टार' और 'एस्टिलो' कारों को पूरी तरह रिप्लेस कर देगी.
ए-वन प्लेटफॉर्म पर बनी सेलेरिओ
एलएक्सआई: 4.29 लाख
वीएक्सआई: 4.59 लाख
मैनुअल सेलेरियो की कीमत
एलएक्सआई: 3.90 लाख
वीएक्सआई: 4.20 लाख
जेडएक्सआई: 4.50 लाख
जेडएक्सआई (ऑप्शनल): 4.96 लाख
फीचर्स
- केनेक्सट इंजन, सीसो (CICO) स्टाइलिंग जो देती है कार को कर्वी लुक
- 998 सीसी का के10 बी एलुमिनियम इंजन, 3 सिलेंडर, ऑटो गियर
- ईजीड्राइव टेक्नॉलजी, एयरबैग
- वजन: 1250 किलो
- फ्यूल टैंक: 35 लीटर
- लगेज कैपिसिटी: 235 लीटर
- 500 ml की बोतल के लिए दो होल्डर फंट और बैक, ग्लवबॉक्स
- इलेक्ट्रॉनिक पावर स्टीयरिंग
- वेंटीलेटेड डिस्क फ्रंट ब्रेक, रियर ड्रम ब्रेक
6 रंगों में उपलब्ध
-लाल
-ग्रे
-सिल्की सिल्वर
-पर्ल व्हाइट
-सनशाइन रे*
-केव ब्लैक*
-ब्लू*
*ये तीनों कलर मारुति ने पहली बार लॉन्च किए
डायमेंशन
लंबाई: 3600 मिमी
चौड़ाई: 1600 मिमी
ऊंचाई: 1560 मिमी
व्हील बेस: 2425 एमएम
ग्राउंड क्लीयरेंस: 165 एमएम
टर्निंग रेडियस: 4.7 मी