scorecardresearch
 

मारुति सुजुकी Alto का जलवा बरकरार, बिक्री का आंकड़ा 35 लाख के पार

वाहन दिग्गज मारुति सुजुकी ने सोमवार को कहा कि उसकी एंट्री-लेवल हैचबैक अल्टो ने '35 लाख' कारों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. इस कार को साल 2000 में लॉन्च किया गया था.

Advertisement
X
Alto
Alto

Advertisement

वाहन दिग्गज मारुति सुजुकी ने सोमवार को कहा कि उसकी एंट्री-लेवल हैचबैक अल्टो ने '35 लाख' कारों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. इस कार को साल 2000 में लॉन्च किया गया था.

कंपनी के मुताबिक, 'ब्रांड अल्टो' 'पहली बार परिवार के लिए कार खरीदने वालों के लिए अपनी आधुनिक डिजाइन, किफायती और उच्च ईंधन दक्षता के कारण' पहली पसंद है.

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, एक बयान में मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) आर. एस. कलसी के हवाले से बताया गया, 'ब्रांड अल्टो लगातार नया, प्रासंगिक और रोमांचक बना हुआ है, जैसा यह साल 2000 में था. साल 2006 से हर दो सालों में अल्टो 5 लाख नए ग्राहकों को जोड़ रहा है.'

उन्होंने कहा, '2008 में हमने 10 लाख अल्टो की बिक्री का आंकड़ा पार किया था. साल 2010 में इसने 15 लाख कारों की बिक्री के आंकड़े को छुआ और अब हमने 35 लाख अल्टो की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है.'

Advertisement

इस ब्रांड के पास दो इंजन विकल्प के साथ एक मजबूत पोर्टफोलियो है, जिसमें 800सीसी और K10 के साथ एक सीएनजी ईंधन संस्करण शामिल है. साल 2014 में, मारुति सुजुकी ने अल्टो K10 को टू-पेडल टेक्नॉलजी (ऑटो गियर शिफ्ट) के साथ उतारा था.

कलसी ने कहा, 'मारुति सुजुकी ने ग्राहकों की उम्मीदों को पूरा करने और ब्रांड अल्टो को मजबूती प्रदान करने के लिए अल्टो को व्यवस्थित रूप से अपग्रेड किया है.'

उन्होंने कहा, 'वित्त वर्ष 2017-18 में करीब 55 फीसदी ग्राहकों ने पहली कार के रूप में अल्टो को चुना, दिलचस्प है कि अल्टो खरीदने वाले 25 फीसदी ग्राहकों ने इसे अपनी अतिरिक्त कार के रूप में चुना.'

Advertisement
Advertisement