scorecardresearch
 

ब्लूटूथ से लैस TVS NTorq स्कूटर की रिकॉर्ड बिक्री, 1 लाख का आंकड़ा पार

TVS NTorq 125 में ब्लूटूथ से लैस टेक्नोलॉजी TVS SmartXonnect भी दिया गया है. इसे NTorq मोबाइल ऐप से पेयर किया जा सकता है. ये ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

Advertisement
X
TVS NTorq 125
TVS NTorq 125

Advertisement

टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर गाड़ियां बनाने वाली TVS मोटर कंपनी के स्कूटर TVS NTorq 125 ने एक लाख वाहनों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी ने मंगलवार को ये ऐलान किया. इसके साथ ही आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसे नए कलर मैटेलिक रेड में पेश किया है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि TVS NTorq 125 को इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया था. इस स्कूटर के साथ कंपनी का टारगेट 18 से 24 साल के युवा ग्राहकों पर है.इस स्कूटर की सबसे खास बात ये है कि इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ और नेवीगेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इन फीचर्स के साथ ऐसे फीचर्स वाला ये भारत का पहला स्कूटर था. इस स्कूटर को ब्लूटूथ के जरिए फोन से कनेक्ट किया जा सकता है. डिजाइन और लुक की भी बात करें तो ये बाजार में मौजूदा स्कूटरों से थोड़ी अलग है.

Advertisement

इस नए TVS NTorq 125 में न्यू जेनरेशन CVTi-REVV 124.79cc, सिंगल सिलिंडर, 4-स्ट्रोक, 3-वॉल्व, एयर-कूल्ड SOHC इंजन दिया गया है. जो 9.4bhp का पावर और 10.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी के दावे के मुताबिक इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटे की है.

TVS NTorq में नेविगेशन असिस्ट, टॉप-स्पीड रिकॉर्डर, इन बिल्ट लैप-टाइमर, सर्विस रिमाइंडर, ट्रिप मीटर, इंजन ऑयल टेम्परेचर और मल्टी राइड स्टेटिस्टिक मोड्स (स्ट्रीट और स्पोर्ट) जैसे फीचर्स दिए गए हैं. मोबाइल से कनेक्ट होने के बाद यह फोन में बैटरी की क्षमता, आखिरी पार्किंग लोकेशन जैसे कई फीचर्स के बारे में भी जानकारी देगा.

कंपनी का दावा है कि अपने लॉन्च के मात्र छह महीने में स्कूटर की मांग तेजी से बढ़ी है. इस दौरान इसकी वेबसाइट पर 22 लाख विजिट किए गए हैं और ग्राहक लगातार डीलर चैनल्स और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से इसके बारे में जानकारी ले रहे हैं.

टीवीएस मोटर कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग) (कम्यूटर मोटरसाइकल्स, स्कूटर्स एंड कार्पोरेट ब्रांड) अनिरुद्ध हल्दर ने कहा, 'युवा पीढ़ी ने हमारी इस पेशकश को खूब प्यार दिया है. उन्होंने ना केवल स्कूटर को खरीदा बल्कि सोशल प्लेटफॉर्म्स पर भी इसे लोकप्रिय बनाया है. किसी ब्रांड के लिए इस तरह का आकर्षण अपने आप में उल्लेखनीय है और हमें हमेशा अपने ग्राहकों का भरोसा जीतने और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए प्रोत्साहित करता है.'

Advertisement

(इनपुट-आईएएनएस)

Advertisement
Advertisement