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बिग प्लान के साथ Papa John’s का भारत में कमबैक, खुलेंगे 650 आउटलेट्स

Papa Jhon's भारत को एक बड़ा मार्केट मानती है. भारत को लेकर कंपनी ने पूरे 10 साल का प्लान तैयार किया है. इसके तहत 650 आउटलेट्स खोलने की तैयारी है. सबसे पहले बेंगलुरु में इसे खोला जाएगा और फिर दक्षिण भारत के अन्य शहरों में इसका विस्तार देखने को मिलेगा.

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पापा जॉन्स पिज्जा की फिर होने जा रही भारत में एंट्री
पापा जॉन्स पिज्जा की फिर होने जा रही भारत में एंट्री

अगर आप भी पिज्जा (Pizza) खाने के शौकीन हैं, तो फिर ये खबर आपके लिए है. US की फेमस पिज्जा चेन पापा जॉन्स (Papa John’s) एक बार फिर भारतीय बाजार में कदम रखने वाली है. देश में डिमांड बढ़ने के मद्देनजर अब कंपनी यहां अपने आउटलेट्स खोलने के लिए तैयार है. बता दें इस अमेरिकी कंपनी ने साल 2017 में भारत से अपना बोरिया-बिस्तर समेट लिया था. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अगले 10 साल का रोडमैप तैयार किया है और उनकी तैयारी 2033 तक देश में पापा जॉन्स के करीब 650 आउटलेट्स ओपन करने की है.

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2017 में देश से बाहर निकली थी कंपनी
रिपोर्ट के मुताबिक, पापा जॉन्स का पहला आउटलेट साल 2024 में बेंगलुरु में खोला जाएगा. कंपनी ने पापा जॉन्स ने पहले भी भारत में प्रवेश किया था, लेकिन 2017 में अपने आउटलेट्स बंद कर दिए थे. अब पिज्जा के मार्केट का विस्तार होने के चलते कंपनी ने दोबारा भारतीय बाजारों का रुख किया है और एक दो नहीं बल्कि पूरे दस साल का खाका तैयार करने के बाद पहला आउटलेट खोलने को तैयार है. कंपनी ने भारत में एंट्री का जो प्लान बनाया है, उसमें सबसे पहले उसकी नजर साउथ सिटीज (दक्षिण भारतीय शहरों) में स्टोर खोलने पर है. 

'भारतीय बाजार में एंट्री को लेकर उत्साहित'
बेंगलुरु से स्टार्ट करते दक्षिण भारत के अन्य शहरों में अपने आउटलेट्स खोलने के बाद कंपनी इसका विस्तार देश के अन्य शहरों में करेगी. Papa John’s भारत को अपने आकार और मध्यम वर्ग की बढ़ती आकांक्षाओं और आय के कारण एक महत्वपूर्ण बाजार मानती है. Papa John’s की चीफ इंटरनेशनल एंड डेवलपमेंट ऑफिसर अमांडा क्लार्क ने बताया कि पिज्जा चेन ने पहली बार 2005 में PJP के साथ पार्टनरशिप की थी, जब कंपनी संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में विस्तार कर रही थी. PJP UAE, सऊदी अरब और जॉर्डन में 100 से ज्यादा Papa John’s के रेस्टोरेंट्स संचालित करती है. भारतीय बाजार में दोबारा एंट्री को लेकर क्लार्क ने कहा कि हम इसे लेकर बेहद उत्साहित हैं.

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पिज्जा मार्केट में दिखेगा प्राइस वार
इस पिज्जा चेन की स्थापना साल 1984 में हुई थी. कंपनी के मुताबिक, उसके पिज्जा में आर्टिफीशियल फ्लेवर्स और सिंथेटिक कलर का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. साल 2022 के दिसंबर महीने के डाटा पर नजर डालें तो Papa John’s के 50 देशों में 5,700 रेस्टोरेंट्स हैं. इसके साथ ही यह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी पिज्जा डिलीवरी कंपनी है. पापा जॉन्स के भारतीय बाजार में उतरने के बाद पिज्जा मार्केट में प्राइस वार देखने को मिल सकती है. 

दुनिया के दूसरे देशों पर भी नजर
PJP के सीईओ तपन वैद्य के मुताबिक, पापा जॉन्स के करीब 100 रेस्टोरेंट्स यूएई, सउदी अरब और जॉर्डन में मौजूद हैं. साल 2024 तक इराक में भी आउटलेट खोलने की तैयारी है. पीजेपी के सीईओ तपन ने कहा कि दक्षिण एशिया में पापा जॉन का विस्तार लोकप्रिय पिज्जा चेन की पेशकश के लिए एक विशाल ग्राहक बेस बनाएगा. कंपनी अगले 10 वर्षों के भीतर दुनिया के तमाम देशों में करीब 1,000 पिज्जा आउटलेट्स संचालित करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. पापा जॉन्स के सहयोगी फाउंटेनवेस्ट पार्टनर्स ने 2040 तक चीन में 1,750 से अधिक नए पापा जॉन के रेस्तरां खोलने की योजना बनाई है.

 

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