scorecardresearch
 

'मुझे नौकरी से निकाला गया, क्योंकि मैं मूर्ख हूं' इस शख्‍स ने ऐसा क्‍या किया... चली गई जॉब

रेडिट पर एक पोस्ट में एक कर्मचारी ने कहा किया, 'मुझे नौकरी से निकाल दिया गया क्योंकि मैं एक बेवकूफ हूं' उसने खुलासा किया कि वह अक्सर टेक्स्टिंग और स्क्रॉलिंग में लगा रहता था, जिस कारण वह कुछ दिनों में 10-15 मिनट ज्‍यादा सो जाता था.'

Advertisement
X
लेट होने के कारण शख्‍स की चली गई नौकरी
लेट होने के कारण शख्‍स की चली गई नौकरी

एक साल तक रोजनाना नौकरी के लिए आवेदन करने के बाद एक शख्‍स को आखिरकार अपने सपनों के उद्योग में हाई सैलरी पे वाली नौकरी मिली थी, लेकिन कुछ ही महीनों में देर रात तक स्‍क्रॉल करने की उसकी आदत ने उसे सब कुछ छिन लिया और देर से पहुंचने के कारण उसकी ड्रीम जॉब चली गई. 

Advertisement

रेडिट पर एक पोस्ट में एक कर्मचारी ने कहा किया, 'मुझे नौकरी से निकाल दिया गया क्योंकि मैं एक बेवकूफ हूं' उसने खुलासा किया कि वह अक्सर टेक्स्टिंग और स्क्रॉलिंग में लगा रहता था, जिस कारण वह कुछ दिनों में 10-15 मिनट ज्‍यादा सो जाता था. हालांकि देरी थोड़ी देर के लिए होती थी, लेकिन ऐसा कई बार हुआ और इसने उसके मैनेजर का ध्यान खींचा.

जब उससे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने दावा किया कि तकनीकी समस्याओं के कारण ऐसा हुआ. उन्होंने कहा कि इस झूठ ने उनकी किस्मत तय कर दी. 'मुझे नौकरी से निकाल दिया गया और मैं खुद को पूरी तरह से हारे हुए व्यक्ति की तरह महसूस करता हूं.' 

उन्होंने स्वीकार किया कि भावनात्मक रूप से यह बहुत कठिन रहा है. 'अपनी सपनों की नौकरी खोने का दर्द वास्तव में मुझे भावनात्मक रूप से परेशान कर रहा है.' अपनी गलती को स्वीकार करने के बावजूद उन्होंने पोस्ट में कई बार खुद को 'बेवकूफ' कहा. उन्होंने यह भी बताया कि उनका करियर एयरलाइन या ऑटोमोटिव उद्योगों में है.

Advertisement

Job Dream Fired

यह कहानी रेडिट पर बहुत जल्दी वायरल हो गई, जिसमें कई लोगों ने उनके काम और परिणाम दोनों पर टिप्पणी की. एक यूजर्स ने कमेंट किया कि मैं एक ऐसे व्यक्ति को जानता हूं, जो 40 मिनट की यात्रा करता था और हमेशा जल्दी पहुंच जाता था. फिर वे दो ब्लॉक दूर चले गए और लगातार देर से आते थे.

एक अन्य ने बताया कि मैं एक ऐसे व्यक्ति को जानता था जो अपने वर्क फ्रॉम होम (WFH) के दिनों में इतनी देर से आती थी कि उसे PIP पर रखना पड़ा... उसकी पीआईपी का एक हिस्सा यह था कि उसे एक महीने तक समय पर कार्यालय जाना था. एक अन्य उपयोगकर्ता ने ताना मारते हुए कहा कि इसे सीखने के लिए महंगा सबक मान लो. आगे बढ़ो और बेहतर करो, यही अब तुम कर सकते हो.

इसी विचार पर विचार करते हुए, एक दूसरे उपयोगकर्ता ने कहा, 'यह झूठ है. आपने झूठ बोला और यह कई नियोक्ताओं के लिए ईमानदारी की कमी को दर्शाता है. आपको यह पता लगाने की आवश्यकता है कि कुछ गलत करते समय आपका पहला विचार गलती स्वीकार करने के बजाय झूठ बोलना क्यों होता है. नौकरी के लिए आवेदन करते समय इस पर काम करें. शुभकामनाएं, आप इससे उबर सकते हैं अगर आप खुद पर काम करने के लिए तैयार हैं.' 

Live TV

Advertisement
Advertisement