करीब 7 दशक के बाद एअर इंडिया (Air India) टाटा (Tata) के पास वापस आ चुकी है. पिछले सप्ताह टाटा को एअर इंडिया हैंडओवर (Air India Handover) किए जाने के बाद इसपर रिएक्शंस का दौर शुरू हो गया है. रतन टाटा (Ratan Tata) से लेकर आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) तक इसपर प्रतिक्रिया दे चुके हैं. अपने दिलचस्प कार्टून के लिए फेमस डेयरी ब्रांड अमूल (AMUL) भी अब इस लिस्ट में शामिल हो गई है. कंपनी ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर रोचक अंदाज में रिएक्ट किया है, जिसे यूजर खूब पसंद कर रहे हैं.
अमूल ने ऐसे दिया संदेश
अमूल ने टाटा और एअर इंडिया की इस हिस्टोरिकल डील पर अपना नया कार्टून बनाया है. कार्टून में सबसे ऊपर बॉलीवुड के एक पुराने गाने की तर्ज पर मोटे अक्षरों में लिखा गया है...टाटा रहे मेरा दिल. वहीं नीचे लिखा गया है...Amul in good hands. अमूल इंडिया ने इसके साथ कैप्शन दिया है, अमूल टॉपिकल: टाटा ग्रुप को हैंडओवर हुई एअरइंडिया.
कॉकपिट में एक साथ टाटा और महाराजा
समसामयिक टॉपिक्स पर कार्टून बनाने के लिए अमूल ब्रांड काफी लोकप्रिय है. अमूल के इन कार्टूनों में Amul Girl को फीचर करते हुए मैसेज देने का प्रयास किया जाता है. ताजा कार्टून में अमूल गर्ल को कॉकपिट में एक पायलट के रूप में दिखाया गया है. अमूल गर्ल के बगल में एक बच्चे को बिठाया गया है जो हाथ हिलाकर अभिवादन करते हुए दिख रहा है. बच्चे का चेहरा टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ( N Chandrasekaran) की तरह बनाया गया है. कॉकपिट में टाटा का फेमस लोगो और एअर इंडिया के मैस्कट महाराजा (Maharaja) को आभार प्रकट करते हुए देखा जा सकता है.
यात्रियों को मिलने लगे सर्विस में बदलाव
एअर इंडिया के टाटा के हाथों में जाने के बाद यात्रियों को कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं. टाटा समूह ने बार-बार यह कहा है कि उसका सबसे पहला ध्यान एअर इंडिया के ऑन टाइम परफॉर्मेंस को बेहतर बनाना और यात्रियों को मिलने वाली सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार लाने पर होगा. टाटा समूह ने पहले दिन से इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है. पहले दिन चार उड़ानों पर Enhanced Meal Service पेश करने के साथ इसकी शुरुआत हो गई. कंपनी धीरे-धीरे सभी उड़ानों पर यह सर्विस शुरू करने वाली है.