scorecardresearch
 
Advertisement
बिजनेस

खूब हाथ धो रहे हैं लोग, Dettol साबुन बना नंबर 1, पिछड़ा Lifebuoy

खूब हाथ धो रहे हैं लोग, Dettol साबुन बना नंबर 1, पिछड़ा Lifebuoy
  • 1/6
कोरोना संकट की वजह से आम आदमी की जिंदगी में बड़ा बदलाव आया है. संक्रमण से बचने के लिए लगातार साबुन से हाथों को धोते रहने की सलाह दी जा रही है. पिछले करीब 5 महीने में हैंड वॉश समेत साबुन की बिक्री में भारी इजाफा हुआ है. (Photo: File)
खूब हाथ धो रहे हैं लोग, Dettol साबुन बना नंबर 1, पिछड़ा Lifebuoy
  • 2/6
कोरोना महामारी की वजह से लोग ऐसे साबुन का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे संक्रमण से बचा जा सके. इस संकट की वजह से साबुन के मार्केट में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. खूब इस्तेमाल की वजह से डेटॉल साबुन सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन बन गया है. (Photo: File)
खूब हाथ धो रहे हैं लोग, Dettol साबुन बना नंबर 1, पिछड़ा Lifebuoy
  • 3/6
दरअसल, पहली बार Dettol साबुन बिक्री के मामले में नंबर-1 पर पहुंच गया है. इस महामारी की वजह से डेटॉल ने पहली बार हिंदुस्तान यूनीलीवर दो फेमस ब्रैंड Lifebuoy और Lux को पछाड़ दिया है. इसके अलावा गोदरेज को भी पीछे छोड़ दिया है. (Photo: File)
Advertisement
खूब हाथ धो रहे हैं लोग, Dettol साबुन बना नंबर 1, पिछड़ा Lifebuoy
  • 4/6
डेटॉल के ग्लोबल सेल में 62 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है, जबकि भारतीय बाजार में डेटॉल साबुन की बिक्री में 4.30 प्रतिशत का उछाल आया है. पिछले दो वर्षों में डेटॉल के मार्केट शेयर तेजी से बढ़ा है. (Photo: File)
खूब हाथ धो रहे हैं लोग, Dettol साबुन बना नंबर 1, पिछड़ा Lifebuoy
  • 5/6
अगर पिछले साल यानी 2019 की बात करें तो इंडियन सोप मार्केट में लाइफब्वॉय का शेयर 13.1 फीसदी था, दूसरे नंबर पर गोदरेज ब्रैंड था, जिसका मार्केट शेयर 12.3 फीसदी था. और तीसरे नंबर डेटॉल का मार्केट शेयर 10.4 फीसदी था. (Photo: File)
खूब हाथ धो रहे हैं लोग, Dettol साबुन बना नंबर 1, पिछड़ा Lifebuoy
  • 6/6
2017 में इंडियन मार्केट में डेटॉल का शेयर 9.7 फीसदी था जो 2019 में बढ़कर 10.4 फीसदी पर पहुंच गया. इंडियन सोप मार्केट करीब 22000 करोड़ रुपये का है. (Photo: File)
Advertisement
Advertisement