कंपनी के बारे में
कंपनी को 02 अप्रैल, 2007 को 'अदेश्वर मेडिटेक्स प्राइवेट लिमिटेड' के रूप में शामिल किया गया था। इसके अलावा, कंपनी को 09 मार्च, 2021 को पब्लिक लिमिटेड में बदल दिया गया था और कंपनी का नाम बदलकर 'आदेश्वर मेडिटेक्स लिमिटेड' कर दिया गया था।
Adeshwar Meditex एक बढ़ता हुआ संगठन है, जिसके उत्पादों की आपूर्ति पूरे भारत और अन्य देशों में होती है। कंपनी निर्माताओं, उत्पादकों, रिफाइनरों, प्रोसेसर, निर्यातकों, आयातकों, वितरकों, व्यापारियों, व्यापारियों, डीलरों, प्रतिनिधियों के कारोबार में काम कर रही है। अस्पतालों, चिकित्सा केंद्रों, घरों, स्कूलों और विभिन्न आकारों में प्राथमिक चिकित्सा किट सहित सर्जिकल, फार्मास्युटिकल, मेडिसिन आइटम के सभी प्रकार और किस्मों के बिक्री एजेंट, खरीद एजेंट, री-पैकर्स, खरीदार, विक्रेता, थोक व्यापारी, खुदरा विक्रेता, आपूर्तिकर्ता और स्टॉकिस्ट ऑटोमोबाइल सेक्टर सहित विभिन्न उद्योग, सर्जिकल ड्रेसिंग जिसमें स्टेराइल मेडिकेटेड घाव ड्रेसिंग, स्टेराइल एडवांस हेमोस्टैटिक ड्रेसिंग, चिटोसन, ऑक्सीडाइज्ड सेलुलोज और जिलेटिन स्पंज, मेडिकल बैंडेज जिसमें इलास्टिक, चिपकने वाला और गैर-चिपकने वाला, चिपकने वाला टेप और प्लास्टर सहित मेडिकेटेड और नॉन-मेडिकेटेड, मिलिट्री शामिल हैं। रक्षा सेवाओं के लिए ड्रेसिंग, बाँझ धुंध, ड्रेसिंग, औषधीय और गैर-औषधीय सहित स्वैब, आर्थोपेडिक पट्टियाँ, ड्रेसिंग, आर्थोपेडिक नरम उत्पाद और उपकरण, सैनिटरी नैपकिन, सर्जिकल दस्ताने, सर्जिकल ब्लेड, जलसेक सेट और संबद्ध उत्पाद, एंटीसेप्टिक समाधान, कीटाणुनाशक, हाथ औषधीय और गैर-औषधीय, परिशोधित स्पिरिट, अतिरिक्त तटस्थ एथिल अल्कोहल और अल्कोहल आधारित उत्पादों सहित सैनिटाइज़र, मलहम, ऑपरेशन से पहले और बाद के रोगाणुहीन चिकित्सा किट, घर पर जन्म लेने वाले नवजात (एचबीएनसी) और अन्य किट, फेस मास्क, कैप, गाउन, फेस शील्ड, पीपीई किट, एचआईवी किट, सभी अस्पताल सुरक्षात्मक पहनने और डिस्पोजेबल, प्रयोगशाला अभिकर्मकों, परीक्षण किट और उपरोक्त सभी उत्पादों और अन्य सहायक व्यवसायों के लिए विभिन्न वस्तुओं और टर्नकी परियोजनाओं में काम करना।
पारंपरिक घाव देखभाल भारत में प्राथमिक उपचार दृष्टिकोण है। उन्नत घाव देखभाल उत्पादों के लिए उच्च लागत-कम लाभ की धारणा के कारण पारंपरिक उत्पादों का उपयोग बड़े पैमाने पर हो रहा है। ये उत्पाद हर किसी के द्वारा वहन किए जा सकते हैं और चिकित्सा संस्थानों, क्लीनिकों और अंतिम उपभोक्ताओं में उच्च स्वीकार्यता का आनंद लेते हैं। भारत में घाव देखभाल बाजार अभी भी अपने विकास के चरण में है और कई निर्माताओं की उपस्थिति और उनके बीच मौजूद भयंकर प्रतिस्पर्धा की विशेषता काफी खंडित है। रेवेन्यू के मामले में जॉनसन एंड जॉनसन इस स्पेस में मार्केट लीडर के रूप में उभरा। स्मिथ एंड नेफ्यू और दत्त मेडी उत्पाद अगली दो प्रमुख कंपनियां थीं। इन कंपनियों के पास मजबूत वितरण प्रणाली और प्रचार रणनीतियों के साथ मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो था जिसने उन्हें अपने बाजार हिस्सेदारी को बनाए रखने में सक्षम बनाया। घाव ड्रेसिंग बाजार के चालकों में व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए रोगियों में बढ़ती जागरूकता और जनसंख्या में प्रयोज्य आय में वृद्धि शामिल है। इसके अलावा, घाव भरने वाले अनुप्रयोगों में चिकित्सा प्रगति पूर्वानुमान अवधि के दौरान बाजार के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देती है। इसके अलावा, चिकित्सा प्रौद्योगिकी में वृद्धि, चिकित्सा कार्यबल की उपलब्धता और व्यक्तिगत देखभाल में वृद्धि के कारण बाजार की वृद्धि अत्यधिक उत्तेजित है। घाव ड्रेसिंग बाजार के उत्पाद खंड में पारंपरिक और उन्नत शामिल हैं। उन्नत खंड में नम, रोगाणुरोधी और इंटरैक्टिव शामिल हैं। उन्नत उत्पादों के महत्वपूर्ण उपयोग और बढ़ी हुई उपयोगिता के कारण उन्नत उत्पाद खंड वैश्विक बाजार में महत्वपूर्ण हिस्सेदारी रखता है।
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