scorecardresearch
 
Advertisement
D B Corp Ltd

D B Corp Ltd Share Price (DBCORP)

  • सेक्टर: Media - Print/Television/Radio(Small Cap)
  • वॉल्यूम: 381589
27 Feb, 2025 15:59:34 IST+05:30 बंद
  • NSE
  • BSE
₹219.35
₹-2.85 (-1.28 %)
Advertisement
स्टॉक का संक्षिप्त विवरण
  • पिछला बंद हुआ (₹) 222.20
  • 52 सप्ताह का उच्च (₹) 403.90
  • 52 सप्ताह का निम्न (₹) 189.05
फन्डमेन्टल्स
फेस वैल्यू (₹)
10.00
बीटा
0.68
साल का न्यूनतम स्तर (₹)
189.05
साल का उच्च स्तर (₹)
403.90
प्राइस टू बुक (X)*
1.85
डिविडेंड यील्ड (%)
5.82
प्राइस टू अर्निंग (P/E) (X)*
9.01
EPS- हर शेयर पर कमाई (₹)
24.76
सेक्टर P/E (X)*
9.34
बाजार पूंजीकरण (₹ Cr.)*
3,959.12
₹219.35
₹217.10
₹223.25
1 Day
-1.28%
1 Week
-1.44%
1 Month
-13.04%
3 Month
-27.92%
6 Months
-33.17%
1 Year
-25.03%
3 Years
38.15%
5 Years
13.11%
कंपनी के बारे में
डी बी कॉर्प लिमिटेड (डीबीसीएल) प्रिंट, रेडियो और डिजिटल में उपस्थिति के साथ भारत का सबसे बड़ा मीडिया समूह है। कंपनी का मुख्यालय भोपाल, मध्य प्रदेश, भारत में है, जिसमें देश भर में 11,000 से अधिक कर्मचारी हैं। भारत की सबसे बड़ी प्रिंट मीडिया कंपनी के रूप में, डीबीसीएल 6 प्रकाशित करता है। समाचार पत्र - दैनिक भास्कर (46 संस्करण), दिव्य भास्कर (9 संस्करण), दिव्य मराठी (6 संस्करण), सौराष्ट्र समाचार, डीबी स्टार और डीबी पोस्ट 4 भाषाओं यानी हिंदी, गुजराती, मराठी और अंग्रेजी में। डीबीसीएल 12 राज्यों में मौजूद है। भारत में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, झारखंड और बिहार में पदचिह्न के साथ। डीबीसीएल एकमात्र मीडिया समूह है जो कई राज्यों में कई भाषाओं में नेतृत्व की स्थिति का आनंद लेता है। और अपने सभी प्रमुख बाजारों में या तो एक स्पष्ट नेता या एक दुर्जेय खिलाड़ी है। कंपनी के अन्य व्यावसायिक हित रेडियो और डिजिटल माध्यमों में फैले हुए हैं। एफएम रेडियो सेगमेंट में, ब्रांड की 7 राज्यों में उपलब्ध '94.3 माय एफएम' में मजबूत उपस्थिति है। और 30 शहर टीयर II और III शहरों में विज्ञापनदाताओं के लिए एक मूल्यवान पैकेज बना रहे हैं, जहां दैनिक भास्कर पहले से ही अपने प्रिंट व्यवसाय में अग्रणी है। डीबीसीएल के पास 9 इंटरनेट पोर्टल्स के साथ लगभग 67% में एक बहुत ही दुर्जेय और मजबूत स्थिति के साथ एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति है। अद्वितीय आगंतुकों और पृष्ठ दृश्यों के मामले में भारतीय भाषा मीडिया स्थान का। इसके अलावा, यह सक्रिय रूप से उपलब्ध और अच्छी तरह से उपयोग किए जाने वाले 4 मोबाइल ऐप के साथ-साथ विभिन्न भारतीय भाषाओं, यानी हिंदी और गुजराती में प्रमुख नंबर 1 डिजिटल प्लेयर है - दैनिक भास्कर और दिव्य भास्कर। डी बी कॉर्प लिमिटेड को 27 अक्टूबर, 1995 को मल्टी-टेक एनर्जी लिमिटेड के साथ शामिल किया गया था। 1 दिसंबर, 2005 को कंपनी का नाम मल्टी-टेक एनर्जी लिमिटेड से बदलकर डी बी कॉर्प लिमिटेड कर दिया गया था। योजना के अनुसार व्यवस्था, संपत्ति और देनदारियों सहित प्रकाशन का व्यवसाय, बौद्धिक संपदा अधिकार, कर्मचारी और 'दैनिक भास्कर' और 'दिव्य भास्कर' शीर्षक के तहत समाचार पत्र की छपाई और राइटर्स एंड पब्लिशर्स लिमिटेड के विंड फार्म व्यवसाय को कंपनी को हस्तांतरित कर दिया गया। 1 अप्रैल, 2005 से प्रभावी चिंता के रूप में। वर्ष 2006 में, कंपनी ने 'दैनिक भास्कर' का उज्जैन, सागर संस्करण और 'दिव्य भास्कर' का राजकोट संस्करण लॉन्च किया। साथ ही, उन्होंने 'दैनिक भास्कर' का एक नया संस्करण भी लॉन्च किया। पंजाब में। कंपनी की सहायक कंपनी, सिनर्जी मीडिया एंटरटेनमेंट लिमिटेड ने अपने एफएम रेडियो संचालन के लिए 17 लाइसेंस प्राप्त किए और जयपुर में भी संचालन शुरू किया। वर्ष 2007 में, कंपनी ने लुधियाना से 'दैनिक भास्कर' का हिंदी संस्करण लॉन्च किया। उन्होंने 'का नया संस्करण लॉन्च किया।' गुजरात में दिव्य भास्कर'। इसके अलावा, उन्होंने डिलिजेंट मीडिया कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ एक प्रकाशन लाइसेंस समझौता किया, जिसमें समाचार पत्र डीएनए-डेली न्यूज एंड एनालिसिस को प्रिंट करने, संपादित करने, प्रकाशित करने, प्रसारित करने और बाजार में लाने के लिए इसके पूरक, 'आफ्टर आवर्स', ' पूरे गुजरात राज्य में डीएनए स्पोर्ट', 'डीएनए अकादमी', 'डीएनए लाइफ', 'डीएनए एमई' और 'डीएनए वाईए'। कंपनी की सहायक कंपनी सिनर्जी मीडिया एंटरटेनमेंट लिमिटेड ने भारत में विभिन्न स्थानों पर 13 एफएम रेडियो स्टेशन लॉन्च किए। जून 2007 में व्यवस्था की योजना के अनुसार, इंडियाइन्फो का इंटरनेट डिवीजन कंपनी को स्थानांतरित कर दिया गया था। वर्ष 2008 में, कंपनी का नया ब्रांड 'डीबी स्टार' इंदौर और भोपाल से प्रकाशित हुआ। उन्होंने भोपाल में 'बिजनेस भास्कर' लॉन्च किया, इंदौर, रायपुर, पानीपत, नई दिल्ली, जालंधर और लुधियाना। इसके अलावा, उन्होंने डिलिजेंट मीडिया कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ डीएनए-डेली न्यूज एंड एनालिसिस के सप्लीमेंट्स सहित प्रिंट, एडिट, पब्लिश, सर्कुलेट और मार्केट एडिशन के लिए पब्लिकेशन लाइसेंस एग्रीमेंट किया। पूरे राजस्थान राज्य में 'घंटे के बाद', 'डीएनए स्पोर्ट', 'डीएनए अकादमी', 'डीएनए लाइफ', 'डीएनए एमई' और 'डीएनए वाईए'। उनकी सहायक कंपनी, सिनर्जी मीडिया एंटरटेनमेंट लिमिटेड ने तीन एफएम रेडियो स्टेशन लॉन्च किए कोटा, जबलपुर और रायपुर। वर्ष 2008-09 के दौरान, कंपनी ने जगदलपुर, भिलाई, नागौर, पाली, रतलाम, शिमला और देहरादून में दैनिक भास्कर लॉन्च किया। सितंबर 2008 में, उन्होंने नई दिल्ली में बिजनेस भास्कर लॉन्च किया। 6 जनवरी, 2010 , कंपनी के इक्विटी शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में सूचीबद्ध थे। अगस्त 2010 में, कंपनी ने रांची में दैनिक भास्कर का नया संस्करण लॉन्च किया। सितंबर 2010 में, कंपनी ने दैनिक भास्कर लॉन्च किया। पंजाब के भटिंडा और मध्य प्रदेश के इटारसी में। इसके अलावा, कंपनी ने अपने ब्रांड दैनिक भास्कर के पाठकों की संख्या को और मजबूत करने के लिए राजस्थान के सिरोही और बरमेट में पूर्ण विकसित मुद्रण केंद्र शुरू किए। 31 मार्च 2014 को समाप्त वित्तीय वर्ष के दौरान, डीबी कॉर्प लिमिटेड (डीबीसीएल) ) ने एक चुनौतीपूर्ण बाजार वातावरण के बीच एक मजबूत परिचालन प्रदर्शन दिया। मुख्य बाजारों में नेतृत्व को बनाए रखने और विस्तार करने पर ध्यान दिया गया, परिचालन क्षमता पर लगातार ध्यान देने के साथ-साथ प्रिंट और गैर-प्रिंट सेगमेंट में मजबूत प्रदर्शन ने कंपनी को महत्वपूर्ण वृद्धि दर्ज करने में सक्षम बनाया।प्रत्येक राज्य स्तर पर विज्ञापनदाताओं को अधिक ध्यान देने के उद्देश्य से अनन्य, अद्वितीय सामग्री और कॉर्पोरेट बिक्री और विपणन रणनीति के पुनर्गठन के लिए प्रमुख मीडिया ब्रांडों के साथ संघों ने विकास को प्राप्त करने में व्यापक योगदान दिया है। उस वर्ष, कंपनी विभिन्न खंडों के तहत क्षेत्रीय बाजारों से उच्च विज्ञापन राजस्व प्राप्त करने में सक्षम थी। महाराष्ट्र में, कंपनी ने अकोला और अमरावती में नए संस्करण लॉन्च किए। दिव्य मराठी ने वर्ष के दौरान सभी 7 संस्करणों में मजबूत विकास गति बनाए रखी। आगे निर्माण के अलावा मौजूदा बाजारों में पाठकों की संख्या बढ़ने के साथ, कंपनी ने मार्च 2014 की चौथी तिमाही में पटना संस्करण की शुरुआत के साथ बिहार राज्य में भी प्रवेश किया। बुनियादी ढांचे के मोर्चे पर, कंपनी ने सभी स्थानों पर गुणवत्तापूर्ण उत्पाद प्रदान करने के लिए मुद्रण सुविधाओं के उन्नयन में निवेश करना जारी रखा और उन्नत प्रौद्योगिकी की क्षमता का निर्माण। कॉर्पोरेट मोर्चे पर, DBCL ने अपने इंटरनेट और इंटरएक्टिव मोबाइल सेवा व्यवसाय को एकीकृत किया, जिसे IMCL से अलग करके और DBCL में विलय करके इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी I Media Corp Ltd. (IMCL) में रखा गया था। डीमर्जर , जिसे मध्य प्रदेश के उच्च न्यायालय द्वारा अनुमोदित किया गया था, जबलपुर में प्रिंसिपल सीट ने अपने आदेश दिनांक 27 मार्च, 2014 को 1 अप्रैल 2013 (नियुक्त तिथि) से प्रभावी किया। इस डिमर्जर ने 3 प्रमुख खंडों अर्थात प्रिंट, रेडियो और इंटरनेट को लाया। एक कंपनी के तहत। इस डिमर्जर के परिणामस्वरूप, DBCL की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी IMCL अब केवल इवेंट्स से संबंधित व्यवसाय करती है। प्रभात सोजतिया और श्री सुनील सोजतिया ने 1 अक्टूबर, 2011 को दो कंपनियों और सोजतिया परिवार के सदस्यों के बीच निष्पादित शेयरधारकों के समझौते को समाप्त कर दिया। तदनुसार, डीपीपीपीएल 30 जून 2013 को कारोबारी घंटों के प्रभावी बंद होने के बाद डीबीसीएल की सहायक कंपनी नहीं रह गई थी। 31 मार्च 2015 को समाप्त वित्तीय वर्ष के दौरान, डीबी कॉर्प लिमिटेड (डीबीसीएल) ने अपने प्रिंट मीडिया व्यवसाय में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के मौजूदा बाजारों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने पर ध्यान देना जारी रखा। .डी बी कॉर्प लिमिटेड (डीबीसीएल) ने वित्तीय वर्ष 2015-16 की शुरुआत में प्रिंट मीडिया विज्ञापन दरों में पर्याप्त वृद्धि करके विज्ञापन उपज रणनीति एजेंडा लागू किया। शुरुआत में इसे विज्ञापनदाताओं और मीडिया एजेंसियों से कुछ प्रतिरोध का सामना करना पड़ा और इसलिए, विज्ञापन राजस्व विकास में वार्षिक गिरावट देखी गई। वर्ष के दौरान, DBCL ने अपना बिहार रोल-आउट सफलतापूर्वक पूरा किया। कंपनी ने 7 जिला संस्करणों के अलावा, भागलपुर, गया और मुजफ्फरपुर में नए संस्करण लॉन्च किए, इस प्रकार बिहार के पूरे भूगोल में अपनी पहुंच और उपस्थिति का विस्तार किया। कंपनी ने भोपाल से एक ब्रॉडशीट अंग्रेजी भाषा का अखबार 'डीबी पोस्ट' लॉन्च किया। डीबी पोस्ट युवाओं और अंग्रेजी पाठकों के लिए एक कॉम्पैक्ट, स्मार्ट उत्पाद है। इसे क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण पाठक मांग को पूरा करने के लिए एक कुरकुरा उत्पाद के रूप में लॉन्च किया गया था और इसे पूरा किया संतोषजनक ब्याज के साथ। वर्ष के दौरान, कंपनी ने आईओएस और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर मनी भास्कर ऐप लॉन्च किया, भारत में पहला बहुभाषी बिजनेस ऐप। डीबीसीएल का रेडियो बिजनेस 2015-16 में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करता रहा। वर्ष के दौरान, रेडियो Business को भारत के प्रमुख टियर II शहरों में 13 नए रेडियो स्टेशनों के लिए नया स्टेशन लाइसेंस मिला है, जिनमें से अधिकांश में DBCL की प्रिंट व्यवसाय में भी उपस्थिति है। डिजिटल व्यवसाय के संबंध में, www.dainikbhaskar.com ने वीडियो बुलेटिन पेश किया जो उपयोगकर्ताओं को सक्षम बनाता है मार्च 2016 के महीने के दौरान 13 मिलियन वीडियो व्यू को पार करने के बजाय समाचार को केवल पढ़ने के बजाय देखें और सुनें। इससे जुड़ाव बढ़ाने और भाषा की बाधा को पार करने और हिंदी वीडियो देखने वाले अंग्रेजी पाठक को टैप करने में मदद मिली। वर्ष के दौरान, www .moneybhaskar.com गुजराती डायस्पोरा और व्यापार समुदाय के लिए अधिक स्थानीयकृत और केंद्रित व्यावसायिक समाचार खानपान के लिए गुजराती में लॉन्च किया गया था। डीबी डिजिटल ने समीक्षाधीन वर्ष के दौरान दो नई वेबसाइट्स गैजेट्स.भास्कर.कॉम और food.bhaskar.com पेश की। वित्तीय वर्ष 2015-16 में अद्वितीय विज़िटर (यूवी) और पृष्ठ प्रति विज़िट (पीवी) के मामले में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई। ग्यारह डिजिटल पोर्टलों के डीबी डिजिटल सब्सूमिंग ने 1,197 मिलियन पीवी और 34 मिलियन यूवी मार्क को पार कर लिया है। 31 मार्च को समाप्त वित्तीय वर्ष के दौरान 2017, डीबी कॉर्प लिमिटेड (डीबीसीएल) ने संपादकीय रणनीति पर अपना ध्यान बनाए रखा है जिसके कारण संपादकीय सामग्री की गुणवत्ता में महत्वपूर्ण सुधार हुआ है, पाठकों की अधिक खुशी और वृद्धि हुई है। भारत के समाचार पत्रों के रजिस्ट्रार (आरएनआई) द्वारा तैयार प्रेस इन इंडिया रिपोर्ट 2015-16 के अनुसार ), दैनिक भाकर देश का सबसे बड़ा परिचालित बहु-संस्करण दैनिक बन गया है। दैनिक भास्कर को अपने समाचार पत्र वितरण समारोह में गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली के लिए ISO-9001:2015 प्रमाणन से सम्मानित किया गया है और इस तरह का प्रमाणन प्राप्त करने वाला शायद भारत का एकमात्र समाचार पत्र संगठन है। कंपनी का रेडियो वित्त वर्ष 2016-17 में कारोबार असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करता रहा।डीबी डिजिटल ने वित्त वर्ष 2016-17 में अद्वितीय विज़िटर (यूवी) और पृष्ठ प्रति विज़िट (पीवी) के मामले में एक असाधारण वृद्धि देखी। वित्तीय वर्ष 2016-17 के दौरान, डीबी डिजिटल ने अपनी विभिन्न संपत्तियों का लाभ उठाया। डीबीसीएल ने भास्कर लाइव नामक एक लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पेश किया। ' और अपने पाठकों के लिए अपने लाइव फीड को साझा करने और 90 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने के लिए एक यूजीसी वीडियो प्लेटफॉर्म। 1 अगस्त 2016 को, डीबीसीएल ने अपना रियल एस्टेट पोर्टल homeonline.com लॉन्च किया। नए घर में मूल्य वर्धित सेवाओं की पेशकश - वास्तु अनुपालन, गृह सज्जा, साज-सज्जा, रखरखाव, आदि। 8 महीने की अवधि में, Homeonline.com ने ~100K से अधिक संपत्ति चाहने वालों को ऑनलाइन सेवा प्रदान की, भोपाल में घर चाहने वालों के साथ 10,000+ संपत्ति के मालिकों को जोड़ा और रायपुर। समीक्षाधीन वर्ष के दौरान, DBCL ने I Media Corp Limited (IMCL) में अपनी संपूर्ण हिस्सेदारी DB Infomedia Pvt.Ltd को बेच दी। (DBIPL) एकमुश्त विचार के लिए, जिससे यह कंपनी की स्टेप-डाउन सहायक कंपनी और DBIPL की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन गई। वर्ष के दौरान, DBCL ने अल्पसंख्यक शेयरधारक से 5,000 शेयरों की खरीद करके DBIPL में अपनी हिस्सेदारी को समेकित किया। उक्त खरीद कंपनी द्वारा अल्पसंख्यक शेयरधारक और DBIPL के साथ निष्पादित शेयर सदस्यता और शेयरधारकों के समझौते दिनांक 16 अप्रैल 2015 की शर्तों के अनुसार थी। खरीद के परिणामस्वरूप, DBIPL DBCL की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन गई है। की शर्तों के अनुसार डीबीसीएल द्वारा डीबीआईपीएल और अल्पसंख्यक शेयरधारक के साथ निष्पादित शेयर सब्सक्रिप्शन और शेयरहोल्डर्स एग्रीमेंट, डीबीसीएल ने प्रत्येक 10/- रुपये के 10,00,000 0.01% अनिवार्य रूप से परिवर्तनीय डिबेंचर (सीसीडी) की सदस्यता ली थी। जारी करने की शर्तों के अनुसार, उक्त सीसीडी थे इक्विटी शेयरों की समतुल्य संख्या में परिवर्तित और तदनुसार 10/- रुपये के अंकित मूल्य के 10,00,000 इक्विटी शेयर डीबीसीएल को डीबीपीएल के बोर्ड द्वारा आवंटित किए गए थे। समीक्षाधीन वर्ष के दौरान, लेखापरीक्षा समिति की सिफारिशों पर, निदेशक मंडल 19 जनवरी 2017 को आयोजित बैठक में डीबीसीएल के निदेशकों ने डीबीसीएल और उसकी सहायक कंपनियों के बीच व्यवस्था और समामेलन की समग्र योजना को मंजूरी दी; I Media Corp Limited (IMCL/Transferor Company) और DB Infomedia Private Limited (DBIPL/Demerged Company/Transferee Company)। इस समग्र योजना के तहत, IMCL को DBIPL में समामेलित करने का प्रस्ताव था और उसके बाद, DBIPL के इंटरनेट व्यवसाय को हाइवेट किया जाना था। -ऑफ / डीबीसीएल में डीमर्ज। उक्त समग्र योजना को संबंधित सहायक कंपनियों के बोर्ड द्वारा भी अनुमोदित किया गया था। हालांकि, 18 मई 2017 को आयोजित बैठक में, निदेशक मंडल ने लेखा परीक्षा समिति की सिफारिश पर, वैधता का पुनर्मूल्यांकन किया उपरोक्त योजना के बारे में और इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि वर्तमान कारोबारी माहौल के आलोक में, प्रस्तावित समग्र योजना अब कंपनी और उसके हितधारकों को कोई अतिरिक्त लाभ नहीं देगी। इसलिए, व्यवस्था की समग्र योजना को वापस लेने का निर्णय लिया गया और उपरोक्त के अनुसार समामेलन और आगे कार्रवाई नहीं की जाएगी। 31 मार्च 2018 को समाप्त वित्तीय वर्ष के दौरान, डीबी कॉर्प लिमिटेड (डीबीसीएल) ने संपादकीय रणनीति पर अपना ध्यान बनाए रखा, जिससे संपादकीय सामग्री की गुणवत्ता में महत्वपूर्ण सुधार हुआ है, अधिक पाठक आनंद और वृद्धि हुई है। प्रेस इन इंडिया रिपोर्ट 2016-17 के अनुसार दैनिक भास्कर समाचार पत्र देश का सबसे बड़ा परिचालित बहु-संस्करण दैनिक बना हुआ है, जिसे भारत के समाचार पत्रों के रजिस्ट्रार (RNI) द्वारा तैयार किया गया है। वित्त वर्ष 2017-18 के दौरान, कंपनी की प्रसार रणनीति को मजबूत संपादकीय द्वारा पूरक बनाया गया था। और अद्वितीय और प्रभावशाली पाठक जुड़ाव पहल के साथ उत्पाद संवर्धन प्रयास। समीक्षाधीन वर्ष के दौरान, कंपनी ने राजस्थान, गुजरात के अपने विरासत बाजारों और बिहार के नए बाजार में एक चुनौतीपूर्ण और महत्वाकांक्षी प्रसार विस्तार रणनीति को क्रियान्वित किया। जुलाई 2017 में पहल की शुरुआत में औसतन 50.4 लाख प्रतियाँ वर्ष के अंत तक 57.9 लाख प्रतियाँ, यानी 9 महीने की अवधि में लगभग 15% की वृद्धि; और यह संपूर्ण संचलन वृद्धि एक उच्च कवर मूल्य पर हासिल की गई थी। दैनिक भास्कर ने गुजरात में भी अपना विस्तार किया और 30 अप्रैल 2017 को सूरत संस्करण लॉन्च किया, जिसमें लगभग 28 लाख गैर-गुजराती भाषी लोगों के साथ एक बड़े महानगरीय शहर में एक मजबूत उपस्थिति स्थापित की गई। जनसंख्या। दैनिक भास्कर ने सूरत के गैर-गुजराती भाषी, बहुसांस्कृतिक, औद्योगिक परिवारों के बीच मौजूदा क्षमता का सफलतापूर्वक दोहन किया, जो राजस्थान, एनसीआर, पंजाब, हरियाणा यूपी, बिहार, झारखंड और उत्तराखंड जैसे पड़ोसी राज्यों से आए हैं। कंपनी का रेडियो व्यवसाय प्रदर्शन करना जारी रखता है। वित्त वर्ष 2017-18 में असाधारण रूप से अच्छा रहा। माय एफएम ने चरण III के बैच I के तहत सभी 13 नए अधिग्रहीत स्टेशनों में से सबसे तेजी से रोल आउट पूरा किया और 30 शहरों में 7 राज्यों में कंपनी की पहुंच का विस्तार किया, शेष महाराष्ट्र में सबसे बड़ा खिलाड़ी और कोई नहीं .1 चंडीगढ़/हरियाणा/पंजाब/राजस्थान/मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में।पूरे वित्तीय वर्ष में अभिनव और अनूठी पहल की गई, जिसने श्रोताओं और प्रमुख उपभोक्ता ब्रांडों के साथ समान रूप से 94.3 माय एफएम का जुड़ाव मजबूत किया। समीक्षाधीन वर्ष के दौरान, डीबी डिजिटल का ध्यान निरंतर अनुकूलन, बेहतर उपयोगकर्ता जुड़ाव और विज्ञापनदाताओं के लिए आरओआई को अधिकतम करने के लिए प्रौद्योगिकी पर केंद्रित था। डीबी डिजिटल ने विजडम' एक इन-हाउस एनालिटिक्स और डेटा इंटेलिजेंस मालिकाना उपकरण लॉन्च किया, जो संपादकीय टीम को सामग्री पर वास्तविक समय की अंतर्दृष्टि के साथ समर्थन करता है। कंपनी के रियल एस्टेट पोर्टल homeonline.com ने ~ 1.3 मिलियन से अधिक घर चाहने वाले उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन सेवा प्रदान की, जो 80,000 को जोड़ता है। + भोपाल, रायपुर, इंदौर, जयपुर और अहमदाबाद में संपत्ति के मालिकों/बिल्डरों के साथ घर चाहने वालों को। भोपाल, रायपुर, इंदौर, जयपुर और अहमदाबाद में घर चाहने वालों को 75,000 से अधिक संपत्तियां और 900+ परियोजनाएं उपलब्ध कराई गईं। डीबीसीएल के शेयरधारकों ने बायबैक प्रस्ताव को मंजूरी दी कीमत पर रु. 10/- प्रत्येक के 92,00,000 पूरी तरह से चुकता इक्विटी शेयर (31 मार्च, 2018 को कंपनी की कुल चुकता इक्विटी शेयर पूंजी का लगभग 5%) तक का बाय-बैक 312.80 करोड़ रुपये की कुल राशि के लिए निविदा प्रस्ताव के माध्यम से आनुपातिक आधार पर 340/- रुपये प्रति इक्विटी शेयर (लेन-देन की लागत जैसे ब्रोकरेज, प्रतिभूति लेनदेन कर, स्टांप शुल्क और माल और सेवा कर, आदि जैसे लागू करों को छोड़कर) .).इस संबंध में वैधानिक आवश्यकताओं के अनुसार डाक मतपत्र के माध्यम से सक्षम विशेष संकल्प पारित करके कंपनी के शेयरधारकों द्वारा बायबैक प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी, जिसके परिणाम कंपनी द्वारा 7 जुलाई 2018 को घोषित किए गए थे। रिकॉर्ड तिथि बायबैक में भाग लेने के लिए शेयरधारकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए 18 जुलाई 2018 निर्धारित किया गया है। प्रस्तावित बायबैक को मंजूरी देने वाले विशेष संकल्प पारित होने की तारीख से 12 महीने के भीतर कंपनी बायबैक को पूरा कर लेगी। वित्त वर्ष 2019 के दौरान, कंपनी ने नए रीडर लॉन्च किए आगामी क्रिकेट सीज़न को भुनाने के लिए 'एंगेजमेंट स्कीम रन बनाओ करोदों के इनाम पाओ' - भारत-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला से शुरू होकर, उसके बाद आईपीएल और फिर आईसीसी विश्व कप। गैर-पाठकों के बीच रुचि बढ़ाने के लिए शिखर धवन को एक राजदूत के रूप में लिया गया था, जो वित्तीय वर्ष 2019 में, कंपनी ने महाभारत 2019 को लॉन्च किया, जो लोकसभा चुनाव पर पैन-इंडिया स्तर पर एक विशेष अभियान है, जिसमें विशेष चुनाव जैकेट और विशेष चुनाव पृष्ठ शामिल हैं। अपने पाठकों के लिए व्यापक जमीनी कवरेज और गहन विश्लेषण लाने के उद्देश्य से चुनाव पर विभिन्न विशेष गुण। मेरे एफएम ने श्रोताओं के साथ सामग्री को रखने के लिए महाराष्ट्र में अपने श्रोताओं के लिए एक बड़े पैमाने पर 360-डिग्री अभियान 'आपकी मर्जी' का समापन किया। ' उम्मीदें। प्राप्त फीडबैक के आधार पर, राज्य के सभी स्टेशनों पर मराठी सामग्री का विस्तार किया गया। देर शाम के समय मजेदार, सकारात्मक और हल्के-फुल्के सुनने के लिए माय एफएम ने इस नए शो को लॉन्च किया, जिसमें नॉन-क्लिच ऑन-एयर मित्र देव की विशेषता थी। ' FY19 में। FY 2019 में, कंपनी ने 11 शहरों में पैसों का पेड़ लॉन्च किया - भारत का पहला रेडियो रियलिटी शो, जहाँ विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को ऑडिशन और इंटरव्यू की एक श्रृंखला के माध्यम से चुना जाता है। FY 2019 में, MY FM जश्न का समापन हुआ जयपुर और इंदौर में। कार्यक्रमों में दो मेगा कलाकार विपुल गोयल (स्टैंड-अप कॉमेडियन) और कवि सम्मेलन कुमार विश्वास और टीम ने अभिनय किया, जिसमें दोनों शहरों में 10,000 से अधिक दर्शकों ने भाग लिया। वित्त वर्ष 19 में, MY FM ने सबसे बड़ी पेंटिंग प्रतियोगिता का समापन किया रंगरेज़ सीज़न 5 के लिए ~2.7 लाख बच्चों की भागीदारी के साथ टियर II और III बाज़ार। प्रिंट व्यवसाय में, हंसा रिसर्च ग्रुप ने जुलाई 2018 में विभिन्न हिंदी समाचार पत्रों की पाठक संख्या, उनकी पाठक संख्या, कुंजी का पता लगाने के लिए बिहार रीडरशिप रिसर्च शुरू किया। उत्पाद की खपत, पाठकों की व्यस्तता और ब्रांड संतुष्टि। इस रीडरशिप रिपोर्ट के अनुसार, दैनिक भास्कर 9.11 लाख के औसत अंक रीडरशिप (एआईआर) के साथ नंबर 2 पर था, जबकि लीगेसी प्लेयर के पास 9.98 लाख पाठक थे।
Read More
Read Less
Founded
1995
Industry
Entertainment / Electronic Media Software
Headquater
P No280 Near YMCA Club Makarba, Sarkhej-Gandhinagar Highway, Ahmedabad, Gujarat, 380051, 91-79-39888850, 91-79-39814001
Founder
Advertisement