scorecardresearch
 
Advertisement
Net Pix Shorts Digital Media Ltd

Net Pix Shorts Digital Media Ltd Share Price

  • सेक्टर: Entertainment(Small Cap)
  • वॉल्यूम: 4000
06 Jun, 2024 00:00:00 IST+05:30 बंद
  • BSE
₹33.00
₹1.50 (4.76 %)
Advertisement
स्टॉक का संक्षिप्त विवरण
  • पिछला बंद हुआ (₹) 31.50
  • 52 सप्ताह का उच्च (₹) 33.00
  • 52 सप्ताह का निम्न (₹) 31.50
फन्डमेन्टल्स
फेस वैल्यू (₹)
10.00
बीटा
3.33
साल का न्यूनतम स्तर (₹)
31.50
साल का उच्च स्तर (₹)
33.00
प्राइस टू बुक (X)*
1.79
डिविडेंड यील्ड (%)
0.00
प्राइस टू अर्निंग (P/E) (X)*
275.00
EPS- हर शेयर पर कमाई (₹)
0.12
सेक्टर P/E (X)*
18.71
बाजार पूंजीकरण (₹ Cr.)*
10.56
₹33.00
₹33.00
₹33.00
1 Day
4.76%
1 Week
0.00%
1 Month
0.00%
3 Month
4.76%
6 Months
10.00%
1 Year
-2.08%
3 Years
2.72%
5 Years
0.00%
कंपनी के बारे में
कंपनी को 20 जून, 2019 को कंपनी रजिस्ट्रार, मुंबई के साथ कंपनी अधिनियम, 2013 के प्रावधानों के तहत 'नेट पिक्स शॉर्ट्स डिजिटल मीडिया लिमिटेड' नाम से एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी के रूप में शामिल किया गया था। व्यवसाय मूल रूप से एक प्रोपराइटरशिप के रूप में चलाया जा रहा था। नाम 'मैसर्स फर्स्ट स्टेप एंटरटेनमेंट कैपिटल'। इसके अलावा, प्रोपराइटर श्री दानिश जकारिया अगाड़ी द्वारा मेसर्स फर्स्ट स्टेप एंटरटेनमेंट कैपिटल का व्यवसाय अधिग्रहण कंपनी के निगमन के साथ प्रभावित किया गया था, जैसे कि प्रमोटर, श्री दानिश ज़कारिया अगाड़ी को कंपनी के पहले मेमोरेंडम के माध्यम से अपनी प्रोप्राइटर पूंजी के बदले 16,00,000 इक्विटी शेयर आवंटित किए गए थे। कंपनी फिल्म निर्माण के लिए इन-हाउस क्षमताओं के साथ एक प्रौद्योगिकी आधारित सामग्री प्रदाता है। कंपनी ऑनलाइन डिजिटल मीडिया निर्माण के व्यवसाय में लगी हुई है, विभिन्न डिजिटल ऑनलाइन पोर्टलों और ओटीटी (ओवर-द-टॉप) प्लेटफार्मों पर लघु फिल्मों और मनोरंजन सामग्री का प्रकाशन। इसका उद्देश्य मंच को पसंदीदा बनाने के लिए लघु सामग्री बनाकर और/या खरीदकर डिजिटल ऑनलाइन मनोरंजन को सक्षम करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। शॉर्ट कंटेंट ऑडियंस के लिए विकल्प। नेट पिक्स ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध YouTube' पोर्टल के माध्यम से अपना ऑनलाइन कंटेंट वितरण शुरू किया और इसका चैनल, 'नेट पिक्स शॉर्ट्स' 08 जनवरी, 2018 को लाइव हो गया। वर्तमान में, कंपनी ने 10 शीर्षक (लघु फिल्में) जारी किए हैं जिनमें शामिल हैं इसके YouTube चैनल पर 12 वीडियो 154.94 मिनट की सामग्री को एकत्रित करते हैं, जिसे 06 नवंबर, 2020 को कुल मिलाकर लगभग 314.68 लाख बार देखा गया है। कंपनी को 1,00,000 ग्राहकों को पार करने के लिए YouTube से सिल्वर क्रिएटर अवार्ड भी मिला है और वर्तमान में, लगभग 2.46 है। इसके चैनल के लाखों ग्राहक हैं। कंपनी के पास 8 लघु फिल्में भी हैं जो लगभग 155.84 मिनट की सामग्री के निर्माण के अधीन हैं। इसके अलावा, कुछ वीडियो विभिन्न अन्य डिजिटल ऑनलाइन पोर्टल जैसे हंगामा प्ले, सोनी लिव, पर अपलोड किए गए हैं। एमएक्स प्लेयर, शॉर्ट्स टीवी और हॉटस्टार, या तो सीधे या अपने मीडिया भागीदारों के माध्यम से। कंपनी ने हाल ही में YouTube पर नेट पिक्स रॉ म्यूजिक के नाम और शैली में एक समर्पित संगीत चैनल लॉन्च किया है, जो 14 अगस्त, 2020 को लाइव हुआ। इसके साथ चैनल, कंपनी ने सामग्री की गुणवत्ता को छोड़कर, नवोदित कलाकारों द्वारा बनाई गई सभी सामग्री को खुली बाहों और बिना किसी पक्षपात के अपनाने का उपक्रम किया है। संगीत चैनल के पीछे का विचार नए और युवा संगीतकारों को वैश्विक स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए आमंत्रित करना है। मंच, जिसमें कंपनी उन्हें अपने चैनल भागीदारों और ओटीटी मंच व्यवस्था के माध्यम से एक ऑनलाइन मंच प्रदान करती है। एक नए लॉन्च किए गए चैनल के रूप में, कंपनी ने 33.45 मिनट की सामग्री के कुल मिलाकर 9 संगीत वीडियो अपलोड किए हैं और वर्तमान में इसमें और संगीत सामग्री जोड़ने की प्रक्रिया चल रही है। यह चैनल। इस चैनल के इन 9 शीर्षकों को 06 नवंबर 2020 को कुल 7.87 लाख बार देखा गया है। हाल ही में चैनल लॉन्च करने के बाद, कंपनी के नेट पिक्स रॉ म्यूजिक पर 1,700 से अधिक ग्राहक हैं। यह संगीत चैनल पेशकश के लिए एक खुला मंच प्रदान करता है। नवोदित प्रतिभाएं जिन्हें नए विचारों और महत्वाकांक्षाओं के साथ बनाए गए गीतों और संगीत वीडियो की अपनी सामग्री प्रदर्शित करने का अवसर दिया जाता है। कंपनी के पास एक लेखक लाउंज है, जहां यह पेशेवर और संभावित लेखकों को आमंत्रित करती है जो पटकथा लेखक संघ के सदस्य हैं और वे इस लाउंज का उपयोग कर सकते हैं। मुफ्त में। लेखक लाउंज का विचार सभी उम्र और शैलियों के लेखकों को स्वतंत्र रूप से आने, बैठने और लिखने में मदद करने के लिए है। एक लेखक अपने विचारों/कहानियों को दर्शकों के सामने रख सकता है और अगर वे उन्हें पसंद करते हैं, तो कंपनी उन्हें अपनाती है। ये कहानियां और उन्हें अपने बैनर तले निर्मित करने में मदद करती हैं। संयुक्त रूप से सामग्री बनाने के लिए एक छत, जिसे वे ऑनलाइन डिजिटल पोर्टल और विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों पर अपलोड कर सकते हैं। सामग्री को विकसित करने की प्रक्रिया में शामिल विभिन्न संस्थाओं में निदेशक, सहायक निदेशक, फोटोग्राफी निदेशक, कास्टिंग निदेशक, अभिनेता शामिल हैं। , आदि। कंपनी एक लागत प्रभावी सामग्री बनाने में सक्षम होने के लिए नई प्रतिभा का लाभ उठाती है जिसे नए पेशेवरों को मुआवजा देने के लिए उपयुक्त रूप से मुद्रीकृत किया जा सकता है और साथ ही उन्हें बाहरी दुनिया में अपनी क्षमताओं को दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इसके अलावा कंपनी स्वयं के प्रोडक्शन के तहत 3 पार्टियों द्वारा बनाई गई विभिन्न लघु फिल्मों/सामग्री को भी प्राप्त कर सकती है और फिर उन्हें विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपने बैनर तले रिलीज कर सकती है। किसी भी सामग्री अधिग्रहण के लिए महत्वपूर्ण पहलू यह है कि कहानी और निष्पादन आंतरिक मानकों को पूरा करना चाहिए और यह मूल विचारधारा के अनुरूप होना चाहिए, यानी फिल्म को एक सामाजिक संदेश प्रदान करना चाहिए। इन सामग्रियों को आम तौर पर दर्शकों के साथ स्वीकार्यता का आकलन करने के लिए निश्चित क्रेडिट पर खरीदा जाता है। पूरी की गई लघु फिल्में ऑनलाइन डिजिटल और ओटीटी पर अपलोड करने के लिए तैयार हैं। सोशल मीडिया सहित प्लेटफॉर्म, जिनमें यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे पोर्टल शामिल हैं, कुछ नाम हैं।कंपनी के पास आम तौर पर समर्पित चैनल होते हैं और अपनी फिल्मों के लिए एक मार्केटिंग योजना को अंतिम रूप देते हैं। इनमें टीज़र, ट्रेलर, प्रचार कार्यक्रम, दर्शकों को लक्षित करने के लिए प्रत्यक्ष विपणन आदि शामिल हैं। कंपनी तब वीडियो के लिए एक उपयुक्त समय को अंतिम रूप देती है, ताकि अधिकतम दृश्य देखे जा सकें। रिकॉर्ड किया गया। मार्केटिंग में विभिन्न प्रोडक्शन हाउसों के लिए गैर-अनन्य आधार पर लाइसेंसिंग सामग्री भी शामिल है, जो बदले में इसे ओटीटी प्लेटफार्मों पर प्रकाशित करते हैं, जहां उनके टाई-अप होते हैं, इस प्रकार कंपनी की सामग्री की पहुंच फैलती है। एक बार वीडियो पूरा हो जाने के बाद, उन्हें अपलोड किया जाता है। ऑनलाइन डिजिटल पोर्टल्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर, जिनके साथ कंपनी ने सार्वजनिक रूप से देखने के लिए टाई-अप किया है। इन पोर्टल्स में अनगिनत व्यूज हैं, जो दर्शकों को वीडियो की सफलता देखने में सक्षम बनाते हैं और निर्धारित करने के साधन के रूप में काम करते हैं। प्रत्येक प्लेटफॉर्म पर इस तरह के वीडियो से इसकी आय होती है। इसके अलावा, कंपनी भविष्य में किस प्रकार के वीडियो पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए, यह निर्धारित करने के लिए कंपनी विभिन्न वीडियो के विचारों का उपयोग करती है। कंपनी ने वर्तमान में 6 के अंतर्राष्ट्रीय वितरण के लिए एक लाइसेंस समझौता किया है। वीडियो- समीरा, फ्रेम्ड, माई मदर इज ए लायर, द स्टोरी ऑफ अ कैरेक्टर - किरदार, ब्लॉसम एंड न्यू बोर्न मदर इन द साउथ एशियन रीजन। इंटर-लिंकेज के साथ उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, कुछ मामलों में, कंपनी ऐसी लघु फिल्म के असाइनमेंट के पूर्ण हस्तांतरण के बदले एकमुश्त भुगतान के लिए एक लघु फिल्म की एकमुश्त बिक्री से राजस्व उत्पन्न करती है। आगे, विकास रणनीति के हिस्से के रूप में, कंपनी मोबाइल, पीसी और अन्य उपकरणों के लिए अपना खुद का डिजिटल एप्लिकेशन - ऐप विकसित करने की प्रक्रिया में है, जहां वह वीडियो और संगीत अपलोड कर सकती है। यह ऐप विभिन्न ऑनलाइन डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे हुनग्मा प्ले, ऑल्ट- के अनुरूप होगा। बालाजी, ज़ी5, वूट, आदि। फिल्म निर्माण के लिए, कंपनी पाँच चरण प्रक्रियाओं का पालन करती है जो अवधारणा और विकास, प्रतिभा प्रबंधन, सामग्री का अधिग्रहण, वितरण और विपणन और लघु फिल्मों का अपलोड है। कंपनी संगठित और असंगठित दोनों खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धा का सामना करती है। बाजार में। इसके मुख्य प्रतियोगी इन क्षेत्रों में अन्य संगठित कंपनियां हैं। कंपनी 'नेट पिक्स शॉर्ट्स' नाम और शैली के तहत प्रतिस्पर्धा करती है। खिलाड़ियों के बीच, यह पॉकेट फिल्म्स, टीवीएफ, डाइस मीडिया, एसआईटी, एक्सेल एंटरटेनमेंट, बालाजी टेलीफिल्म्स पर विचार करती है। , डिंग एंटरटेनमेंट और व्यवसाय में प्रमुख प्रतियोगियों के रूप में कई अन्य। जनवरी 2020 में, कंपनी को लघु फिल्म - 'न्यू बोर्न मदर' के लिए फिल्मफेयर नामांकन प्राप्त हुआ। मई 2020 में, कंपनी ने लॉकडाउन के बीच अपनी 13 वीं लघु फिल्म जारी की। अगस्त 2020 में, कंपनी ने नेट पिक्स रॉ म्यूजिक के नाम और शैली से अपना YouTube म्यूजिक चैनल लॉन्च किया। वित्तीय वर्ष 2021 के दौरान, कंपनी ने 7 का आवंटन किया। ,00,000 इक्विटी शेयर रु. 10/- प्रत्येक के प्रीमियम पर 25 अगस्त 2020 को रु.20/- की राशि रु.2,10,00,000। वित्तीय वर्ष 2021 के दौरान, कंपनी ने रु.10/- के 9,00,000 इक्विटी शेयरों का आवंटन किया 26 नवंबर 2020 को रु.20/- की राशि रु.2,70,00,000/-।
Read More
Read Less
Founded
2019
Industry
Entertainment / Electronic Media Software
Headquater
1402 ZA Towers Zohra Aghadi, Yari Road Versova Andheri West, Mumbai, Maharashtra, 400061, 91-8828231678
Founder
Danish Zakaria Aghadi
Advertisement