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BSNL के लैंडलाइन कनेक्शन की बुकिंग 35 प्रतिशत बढ़ी

सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल के असीमित मुफ्त कॉल की पेशकश और एक्सचेंजों के आधुनिकीकरण के चलते लैंडलाइन के नए कनेक्शन की बुकिंग में 35 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.

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सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल के असीमित मुफ्त कॉल की पेशकश और एक्सचेंजों के आधुनिकीकरण के चलते लैंडलाइन के नए कनेक्शन की बुकिंग में 35 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.

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बीएसएनएल के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बताया, 'हमें जो शुरुआती प्रतिक्रिया मिली है, उसमें बीएसएनएल लैंडलाइन के नए कनेक्शन में 35 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई है. कंपनी द्वारा रात्रि में असीमित नि:शुल्क कॉल्स की स्कीम शुरू किए जाने के बाद ये रुझान आए हैं.'

उन्होंने कहा, 'इसके साथ और एक्सचेंजों के आधुनिकीकरण से हमें लैंडलाइन कारोबार वापस पटरी पर आने की उम्मीद है.' सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी ने मई में एक योजना शुरू की, जिसमें देश में रात्रि 9 बजे से सुबह 7 बजे के बीच मोबाइल फोन सहित किसी भी आपरेटर के नेटवर्क पर नि:शुल्क कॉल करने की सुविधा है.

बीएसएनएल 61 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ लैंडलाइन कारोबार में अग्रणी कंपनी है. कंपनी अपने टेलीफोन एक्सचेंजों के आधुनिकीकरण पर करीब 2,000 करोड़ रुपये खर्च कर रही है, ताकि वह लैंडलाइन फोन के जरिए आधुनिक सेवाएं मुहैया करा सके.

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श्रीवास्तव ने कहा, 'यह परियोजना दो साल में पूरी हो जाएगी. हम लैंडलाइन फोन का इस्तेमाल अपनी ब्रॉडबैंड सेवाओं को बढ़ाने के लिए भी करेंगे.' बीएसएनएल ने सरकार को दी प्रस्तुति में कहा था कि वह 2018 में फिर से लाभ में आने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

इनपुट: भाषा

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